Move to Jagran APP

बोलेरो की टक्कर से कांग्रेस नेता की मौत

प्रतापगढ़ : लालगंज कोतवाली क्षेत्र के इदिलपुर मोड़ के पास मंगलवार को सुबह बोलेरो की टक्कर से बाइक सवा

By Edited By: Published: Tue, 07 Jul 2015 11:23 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2015 11:23 PM (IST)
बोलेरो की टक्कर से कांग्रेस नेता की मौत

प्रतापगढ़ : लालगंज कोतवाली क्षेत्र के इदिलपुर मोड़ के पास मंगलवार को सुबह बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार कांग्रेस नेता व व्यापारी की मौत हो गई। घटना से दोनों के परिजनों में कोहराम मच गया।

loksabha election banner

स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के डगरारा गांव निवासी कुल भूषण पांडेय उर्फ बबलू (43) पुत्र युगल किशोर पांडेय जिला युवक कांग्रेस के पूर्व महासचिव रहे हैं। उन्होंने लालगंज कस्बे में मकान बना रखा है। वहीं पर परिजनों के साथ रह कर ठेकेदारी करते थे। मंगलवार को सुबह लगभग साढ़े सात बजे वे भवराम बोझी निवासी बुक विक्रेता राजेश पांडेय उर्फ राजू (45) पुत्र संतोष पांडेय के साथ बाइक से घुइसरनाथ धाम दर्शन करने जा रहे थे। रास्ते में इदिलपुर मोड़ के पास पीछे से बोलेरो सवार ने टक्कर मार दिया। टक्कर लगने से दोनों खून से लथपथ हो गए। राजू ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सूचना पर फौरन दोनों को सीएचसी लालगंज लाया गया। यहां राजू को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि इलाज के दौरान कुलभूषण ने भी दम तोड़ दिया।

घटना की जानकारी होते ही परिजनों के साथ कांग्रेसियों का सीएचसी में जमावड़ा लग गया। कोतवाल संजय शर्मा, तहसीलदार, एसडीएम वाईबी ¨सह सीएचसी पहुंचे और फौरन पंचनामा करके शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। सीएचसी पहुंची राजू की पत्नी का¨लदी रोते-रोते बदहवास हो जा रही थी। महिलाएं उसे सभालने में जुटी थी। पोस्टमार्टम के बाद शव घर पहुंचने पर विधायक आराधना मिश्रा मोना, बबलू व राजू के घर पहुंची और परिजनों को सांत्वना दिया। बताते हैं कि दोनों के पिता रिटायर्ड दारोगा हैं। अंतिम संस्कार के लिए बबलू का शव मानिकपुर और राजू का शव श्रृंगवेरपुर घाट ले जाया गया।

कांग्रेस नेता और व्यापारी की मौत से उनके बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया। बताते हैं कि कांग्रेस नेता कुलभूषण पांडेय की बेटी माधवी (17) इंटर व बेटा अवनीश (11) कक्षा आठ का छात्र है। कुलभूषण की मौत से पत्नी सुधा, मां वंदना और बच्चे रो रोकर बेहाल थे। व्यापारी राजू पांडेय का बेटा सूरज व ऋषभ बीएससी अंतिम वर्ष और बेटी कोमल कक्षा 11 की छात्रा है। राजू की मौत से पत्नी का¨लदी, मां धरमा देवी, बच्चे बदहवास हो जा रहे थे।

घटनास्थल पर पहुंचे लोग यही चर्चा कर रहे थे कि यह हादसा नहीं बल्कि हत्या किए जाने की नीयत से टक्कर मारी गई है। कांग्रेस नेता कुलभूषण पांडेय ठेकेदारी करते थे। इसे लेकर भी लोगों से उनकी रंजिश थी। ऐसे में आपस लोग यही चर्चा कर रहे थे कि मारने की नीयत से जान बूझ कर टक्कर मारी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.