Move to Jagran APP

युवती की हत्या कर शव फांसी पर लटकाया

कुंडा/बाबागंज, प्रतापगढ़ : महेशगंज थाना क्षेत्र के चंपतपुर गांव में घर में अकेली रह रही युवती की हत्

By Edited By: Published: Fri, 29 May 2015 11:00 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 11:00 PM (IST)
युवती की हत्या कर शव फांसी पर लटकाया

कुंडा/बाबागंज, प्रतापगढ़ : महेशगंज थाना क्षेत्र के चंपतपुर गांव में घर में अकेली रह रही युवती की हत्या कर लाश उसका शव घर के धन्नी में लटका दिया गया। सुबह घर का दरवाजा देर तक न खुलने पर लोगों को किसी अनहोनी की आशंका हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की।

loksabha election banner

थाना क्षेत्र श्रीनाथ पाल की पत्नी की मौत वर्षों पूर्व हो चुकी थी श्रीनाथ अपने बेटे बृजेश कुमार व बेटी ज्ञानमती वा छोटी बेटी प्रभावती पाल के साथ रहता था। परिवार का खर्च उठाने के लिए श्रीनाथ अपने बेटे के साथ ईट भट्टे मजदूरी के लिए हरियाणा गया हुआ था घर में सिर्फ बेटी प्रभावती ही रहती थी। गुरुवार को प्रभावती चाचा कल्लू पाल के घर खाना खा कर अपने घर में में अकेले सोने चली गई, सुबह देर तक घर का दरवाजा ना खुलने पर जब प्रभावती के चाचा ने घर के पिछले हिस्से से घर में घुस के देखा तो मकान के अगले हिस्से में खपरैल में लगी धन्नी से दुप्पटे के सहारे प्रभावती का शव लटक रहा था कल्लू ने शव को अपने बेटे अनिल की सहायता से नीचे उतारा और मामले की जानकारी पुलिस को दी, सूचना मिलते ही महेशगंज थाने के एसआई राधेश्याम ¨सह मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की, घटना की बाबत आसपास के लोगों से पूछतांछ करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया। घटना की सूचना मिलते ही प्रभावती घर पहुंची और बहन का शव देख कर वह दहाड़ मारकर रोने लगी। ज्ञानमती ने बहन की हत्या कर शव फांसी के फंदे से लटकाए जाने का आरोप लगाया है। बेटी पिता व भाई के लौटने का इंतजार कर ही है।

---------

इंसेट----

घर में फैला दिखा खून

कुंडा, प्रतापगढ़ : जहां युवती को फांसी लगाई गयी थी वह लोहे का सब्बल पड़ा था यही नही युवती कीकमर के चारो तरफ लोहे जंजीर के कटे का भी निशान देखा गया। घर की दीवारों पर खून के छींटे पड़े हुए थे। दाहिने पैर के अंगूठे पर चोट लगने से ना़खून उखड़ा दिखाई दे रहा था। खून बह रहा था युवती के गले पर रस्सी के निशान दिखाई दे रहा था शव देखने से यही लग रहा था कि उसकी हत्या कर शव फांसी के फंदे से लटका कर आत्महत्या का रुप देने का प्रयास किया गया है। क्योंकि घर के चूल्हें के पास कई चप्पलों के निशान भी दिखाई दे रहे थे।

--------------

..कही हत्यारे अपने तो नही

कुंडा, प्रतापगढ़: प्रभावती के फांसी लगा मौत के बारे में कोई कुछ बोलने को तैयार नही, दबी जुबान गांव के कुछ लोगों ने बताया की कही ये मामला आनरकि¨लग का तो नही, क्योंकिकि युवती का प्रेम प्रपंच गांव के एक युवक से चल रहा था चर्चाओं पर गौर करे तो गांव के जिस युवक से प्रभावती के प्रेम प्रपंच की चर्चा थी उसके बहन की बारात गुरुवार को आई हुई थी। जहां पर प्रभावती बारात देखने गई थी जो बात परिवार के अन्य सदस्यों को नागवार गुजरी थी यही नही बीते जनवरी माह में भी युवती व उस प्रेमी को परिवार के कुछ लोगों ने काफी मारापीटा था जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। ऐसे में गुरुवार को जब प्रभावती अपने प्रेमी की बहन की बारात में गयी तो वहां पर गांव की कुछ महिलाओं ने प्रभावती को बदचलन होने का ताना मारा था जिस पर प्रभावती और महिलाये के बीच विवाद भी हुआ था ऐसे में शुक्रवार की सुबह उसका शव संदिग्ध दशा में घर में फांसी से लटकता देखा गया तो गांव में हत्या कर शव फांसी से लटकाए जाने की चर्चा आम हो गई। फिलहाल पुलिस परिजनों के तहरीर का इंतजार कर रही है।

------------

कुर्की की नोटिस

कुंडा, प्रतापगढ़ : महेशगंज थाना में बाइक चोरी के मुकदमे मामले में फरार राजू वर्मा पुत्र गुड्डू निवासी देल्हुपुर थाना जेठवारा के खिलाफ शुक्रवार को एसआई बलराम पाण्डेय ने कुर्की की नोटिस चस्पा की। इस दौरान ग्राम प्रधान संग ग्रामीण भी मौजूद रहे। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुनादी भी करायी।

-------------

कुंडा-जेठवारा मार्ग पर गिरा पेड़, घंटों रहा बाधित

-बाबूगंज जमेठी बाया ताजपुर से होकर गुजरे वाहन

कुंडा, प्रतापगढ़: नगर पंचायत कुंडा के तिलौरी विक्रमपुर कुंडा-जेठवारा मार्ग पर शुक्रवार की सुबह एक विशालकाय महुंआ का पेड़ गिर पड़ा। संयोग ही था कि पेड़ गिरने के दौरान राहगीर व वाहन आ जा नही रहे थे यही नही जब पेड़ गिरा तो उस समय नगर पंचायत विद्युत आपूर्ति चल रही थी लेकिन एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। मोहल्ले के लोगों ने पेड़ गिरने की जानकारी देते हुए विद्युत आपूर्ति ठप कराया। ऐसे में थोड़ी देर के लिए उक्त मार्ग जाम हो गया। दोनों तरफ वाहनों की लाइन लगने लगी। जानकारी होने पर जेठवारा की तरफ से आने वाले वाहन ताजपुर, जमेठी वाया बाबूगंज होते हुए कुंडा तक पहुंच रहे थे इसी प्रकार कुंडा से जनपद मुख्यालय को जाने वाले वाहन बाबूगंज, जमेठी बाया ताजपुर होकर जा रहे थे आसपास के मोहल्ले के लोगों की मदद से मार्ग पर गिरे पेड़ को कटवाकर हटवाया गया। तब जाकर कुंडा जेठवारा मार्ग खुल सका। इस दौरान जाम में फंसे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। जाम खुलने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

---------------

फोटो-29 कुंडा-3

प्रमुख प्रतिष्ठानों पर खाद्य विभाग का छापा

-नगर पंचायत के दुकानदारों में मचा रहा हड़कंप

चित्र परिचय: नगर में परचून की दुकानों पर छापेमारी करती खाद्य विभाग की टीम।

कुंडा, प्रतापगढ़: स्थानीय नगर पंचायत कुंडा में शुक्रवार की दोपहर मुख्य खाद्य निरीक्षक अमित श्रीवास्तव की देखरेख में कोतवाली पुलिस के साथ नगर के प्रमुख व्यापारियों की दुकान पर छापेमारी की। टीम ने नगर के मेन चौराहा स्थित परचून की दुकान मोतीलाल समेत आसपास के दुकानों पर सूजी, जीरा, अरहर की दाल समेत सामानों का सेंपल भरा। ज्ञात हो कि नगर में मिलावटी खाद्य सामानों की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है लेकिन विभाग का ध्यान कभी-कभी इन पर जाता है टीम ने छापेमारी के दौरान नगर के सरयू नगर, मेन चौराहा, मोती चौराहा, कबडिय़ागंज, प्रेम नगर, रानी महेश्वरी नगर, समेत प्रमुख दुकानों पर छोपमारी कर सामानों का सेंपल लिया। टीम में प्रमुख रुप से कुंडा खाद्य निरीक्षक सूर्य प्रताप ¨सह, पट्टी खाद्य निरीक्षक देवराज ¨सह, कोतवाली से एसआई केदार नाथ कुशवाहा, समेत चीता पुलिस मौजूद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.