Move to Jagran APP

बरात में हर्ष फाय¨रग, बालक घायल

सांगीपुर, प्रतापगढ ़: हर्ष फाय¨रग में लगी गोली से बालक गंभीर रूप से घायल हो गया। उदयपुर कोतवाली क्षे

By Edited By: Published: Fri, 29 May 2015 01:19 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 01:19 AM (IST)
बरात में हर्ष फाय¨रग, बालक घायल

सांगीपुर, प्रतापगढ ़: हर्ष फाय¨रग में लगी गोली से बालक गंभीर रूप से घायल हो गया। उदयपुर कोतवाली क्षेत्र के पूरे लच्छन रांकी गांव के शितलू प्रजापति के बेटी कुसुमा देवी की बरात बुधवार को गुवांवा अमेठी से आई थी। रात में जैसे ही द्वारपूजा की शुरुआत हुई तभी बराती पक्ष लाइसेंसी बंदूक से हर्ष फाय¨रग करने लगे। फाय¨रग के दौरान अचानक घराती पक्ष का एक बालक रवि विश्वकर्मा (10) पुत्र रामऔतार गोली की चपेट में आ गया। गोली उसके एक पैर को चीरती हुई दूसरे पैर मे जा लगी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बरातियों में अफरा-तफरी मच गई। बरातियों ने फायर के आरोपी राहुल 25 पुत्र दिनेश निवासी गुवांवा अमेठी को धर दबोचा। बाकी लोग बंदूक और अवैध असलहा लहराते हुए मौके से भाग निकले। मौके पर चिड़िया मार बंदूक ही बरामद हो सकी। घटना के चलते शादी रुक गई। लोगों के समझाने बुझाने पर किसी तरह शादी सम्पन्न हुई। उधर घायल अवस्था मे राहुल को सीएचसी सांगीपुर लाया गया। जहां गंभीर अवस्था में उसे प्रतापगढ़ रेफर किया गया। जहां से डाक्टरों ने नाजुक हालत में रवि को इलाहाबाद इलाज के लिए भेज दिया। उधर सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी राहुल को धर दबोचा व नकली बंदूक को कब्जे में ले लिया।

loksabha election banner

इनसेट-

सर्किल की बुलाई गई पुलिस

लालगंज, प्रतापगढ़ : घटना की सूचना उदयपुर पुलिस को दी गई। पर उदयपुर पुलिस सर्किल के थानों की पुलिस के साथ ही पूरे लच्छन गांव पहुंची। पुलिस को आशंका थी कि कहीं ग्रामीण उसके साथ कोई घटना तो नही घटित करना चाहते या कम फोर्स के चलते कोई भी घटना घट सकती है। बता दें कि कुछ माह पूर्व पूरे लच्छन रांकी गांव में ग्रामीणों ने पुलिस की जीप को बंधक बनाकर फूंक दिया था। और ग्रामीणों का यह तांडव काफी देर तक चलता रहा। कई थानों की पुलिस व पीएसी पहुंचने पर मामला शांत हुआ। पर घटना की आशंका के चलते कई दिनों तक पुलिस व पीएसी का डेरा गांव में ही लगा रहा। इसी भय के चलते उदयपुर पुलिस सूचना पर तत्काल नही पहुंची। और इसकी सूचना सीओ लालगंज को दी। जिससे लालगंज सीओ ने सर्किल के सभी थानों की पुलिस हर्ष फाय¨रग की घटना की सूचना पर गांव भेजा।

-----इनसेट----

अब होगी बरातियों की तालाशी

लालगंज, प्रतापगढ़ : बरातों में हो रही हर्ष फाय¨रग की घटनाओं ने अब बरात जाना भी असुरक्षित कर दिया है। यही नही शादी समारोह में कब गोली लग जाय और जीवन व मौत के बीच लोग जूझने पर मजबूर हो जाएं। यह भी सवाल अब लोगों के जेहन में गूंजने लगा है। पूरे लच्छन रांकी गांव के गोली काण्ड की घटना से जहां एक बालक ¨जदगी व मौत के बीच जूझ रहा है। वहीं बीते सात मई को लालगंज कोतवाली क्षेत्र के मिश्रपुर गांव में आई बरात में हर्ष फाय¨रग के चलते नाई व दूल्हे के भाई को भी गोली लग गई थी। दोनों को इलाज के लिए इलाहाबाद ले जाया गया। जहां नाई की आंत खराब होने के चलते उसे इलाज के लिए दिल्ली ले जाया गया। जहां उसकी हालत नाजुक बताई जाती है। इस बाबत लालगंज सीओ सीताराम का कहना है कि हर्ष फाय¨रग करना कानून के विरुद्ध है। बरात में लोग वैध व अवैध दोनों असलहे लाते हैं। हर्ष फाय¨रग के चलते हुई घटनाओं को देखते हुए अब बरातियों की सघन तलाशी ली जाएगी। और कानून के विरुद्ध काम करने वालों को जेल भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.