Move to Jagran APP

जनता की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी मोदी सरकार : अखिलेश

प्रतापगढ़ : केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव के दौरान लंबी

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 08:08 PM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 08:08 PM (IST)
जनता की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी मोदी सरकार : अखिलेश

प्रतापगढ़ : केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव के दौरान लंबी चौड़ी घोषणाएं भाजपा ने की थी। लगभग छह महीने के कार्यकाल में मोदी सरकार जनता की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी है।

prime article banner

सदर विधायक नागेंद्र यादव के पिता भीष्मदेव सिंह यादव के निधन पर पूरे अंती गांव शोक जताने पहुंचे मुख्यमंत्री मीडिया से मुखातिब थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब, मजदूर, किसान, खास तौर पर नौजवानों के लिए मोदी सरकार ने अब तक क्या किया है। बेरोजगारी इस समय बहुत बड़ी समस्या है। 24 घंटे तक बिजली देने का वादा कहां चला गया। इस दिशा में सपा सरकार काम कर रही है। 2016 तक गांवों को 14-16 घंटे बिजली देने का प्रयास किया जा रहा है। नए सब स्टेशन खोले जा रहे हैं। प्रयास किया जा रहा है कि तहसील स्तर पर अलग उपकेन्द्र हों। बिजली आपूर्ति में सुधार को केंद्रीय ऊर्जा मंत्री के साथ बैठक हो चुकी है। मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर देकर कहा कि लोकसभा चुनाव में बिजली देने का नुकसान भुगता, फिर भी बिजली आपूर्ति में सुधार की दिशा में उनकी सरकार काम कर रही है। उनका इशारा भाजपा को मिले बहुमत की ओर था।

काला धन के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने मुस्कराते हुए कहा कि काला धन किसी को दिखाई नहीं देगा। काले धन का इस्तेमाल कहां नहीं होता। जमीन की रजिस्ट्री में काला, सफेद, पीला कौन सा धन लगता है। अभी दीपावली पर कितने लोगों ने पटाखे, मिठाई का बिल लिया था। दीवाली पर और भी कई चीजें होती है, उस पर कुछ नहीं कहूंगा। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर राज्यपाल द्वारा सरकार को कटघरे में खड़े किए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं तो यह जानता हूं कि राज्यपाल ने प्रदेश सरकार के काम की तारीफ की है। कानून व्यवस्था पर लगातार काम करना पड़ता है। बोले कि अपराध होने पर मीडिया वाले ब्रेकिंग न्यूज चलाने लगते हैं, लेकिन उस पर की गई कार्रवाई को ब्रेकिंग न्यूज नहीं बनाते। बोले कि मेरा मानना है कि 'बुरा मत देखो, बुरा मत सुनो, बुरा मत करो।'

मुलायम सिंह यादव द्वारा प्रदेश सरकार की खिंचाई की जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नेता जी ने किसी एक विशेष संदर्भ में टिप्पणी की थी, उसे सब चीजों से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। नेता जी सरकार के कामों की समीक्षा नहीं करेंगे तो कौन करेगा। मुख्यमंत्री के साथ हेलीकाप्टर से खाद्य एवं रसद मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया, अतरौली के विधायक संग्राम सिंह यादव आए थे।

------------------

--

समाजवादियों के खिलाफ दिखा लो बुराई

प्रतापगढ़ : कानून व्यवस्था का सवाल उठाते ही मुख्यमंत्री के निशाने पर मीडिया वाले आ गए। कहने लगे कि समाजवादियों के खिलाफ जितनी बुराई दिखानी हो दिखा लो। एक दिन तो आएगा जब अच्छाई के अलावा कुछ दिखाने को बचेगा ही नहीं। कहने लगे कि लोहिया आवासों में सोलर लाइट जल रही है। लाखों बच्चों को लैपटॉप दिया। यह सब मीडिया को नहीं दिखता है। इतने दिनों की जो बिगड़ी व्यवस्था है, उसे सुधारने में तो समय लगेगा ही।

--------------------

बेल्हा को मिली ट्रामा सेंटर की सौगात

-काजमी की मौत के बाद चेते मुख्यमंत्री

-ऐलान किया कि जल्द ही प्रतापगढ़ में बनेगा ट्रामा सेंटर

प्रतापगढ़ : मुख्यमंत्री ने बुधवार को ऐलान किया कि जल्द ही प्रतापगढ़ में ट्रामा सेंटर बनेगा। अरसे से जिले में इसकी मांग की जा रही थी। इस बीच मंगलवार को सड़क हादसे में पूर्व महाधिवक्ता एसएमए काजमी की मौत के बाद मुख्यमंत्री ने इस कमी को पूरा करने का वादा किया।

गौरतलब है कि इस जिले से पांच हाइवे लखनऊ-इलाहाबाद, लखनऊ-वाराणसी, रायबरेली-जौनपुर, इलाहाबाद-फैजाबाद, जगदीशपुर-ढखवा गुजरते हैं। इसके साथ ही कई राज्य मार्ग भी हैं। इन पर आए दिन होने वाले सड़क हादसों में लोग घायल होते हैं और समय से उनका समुचित इलाज न होने के चलते मर जाते हैं। अरसे से जनपदवासी जनप्रतिनिधियों से मांग कर रहे थे कि जिले में ट्रामा सेंटर खोला जाए। इस दिशा में प्रयास करने का दावा कई जनप्रतिनिधि करते रहे, लेकिन आज तक उस प्रयास का सार्थक नतीजा सामने नहीं दिखा और सड़कें आए दिन लोगों का खून पीती रहीं।

इस बीच मंगलवार को हथिगवां थाना क्षेत्र के भदरी चौराहे के पास हुए सड़क हादसे में पूर्व महाधिवक्ता काजमी की मौत हो गई। बुधवार को काजमी की मौत का जिक्र करते हुए सड़क हादसों की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया गया। इस पर मुख्यमंत्री ने घोषणा कर दिया कि प्रतापगढ़ में जल्द ही ट्रामा सेंटर खोला जाएगा।

------------

बेल्हा की समस्याओं को राजा भैया ने सीएम से किया साझा

-जर्जर सड़क, पेयजल संकट पर की बात

-मुख्यमंत्री ने डीएम को प्रोजेक्ट बनाने का दिया निर्देश

प्रतापगढ़ : हेलीकाप्टर से सफर के दौरान खाद्य एवं रसद मंत्री राजा भैया ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बेल्हा की समस्याओं को साझा किया। जर्जर सड़क, पेयजल संकट आदि पर तफ्सील से बात की।

लखनऊ से उड़ान भरने के बाद मुख्यमंत्री ने राजा भैया से बातचीत का सिलसिला शुरू किया तो बात विकास को लेकर चल पड़ी। राजा भैया ने बताया कि शहर से लेकर देहात सड़कें इतनी जर्जर हो गई हैं कि पूरे जिले को लोग परेशान है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी सड़कों की हालत खस्ता है। सड़कों पर काफी काम होना है। यही नहीं, पेयजल संकट से भी लोग जूझ रहे हैं। फ्लोराइडयुक्त पानी के संकट से कई गांवों के लोग जूझ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने राजा भैया को आश्वासन दिया कि प्रतापगढ़ के विकास के लिए बेहतर तरीके से काम किया जाएगा। यहां पूरे अंती पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने डीएम को निर्देश दिया कि सड़क, पेयजल संकट में सुधार के लिए प्रोजेक्ट बना कर प्रस्तुत करें।

यही नहीं हेलीकाप्टर में सफर के दौरान ही राजा भैया ने यह जिक्र किया कि सपा जिलाध्यक्ष ने कहा है कि मुख्यमंत्री जी गमी में ही आएंगे या कभी योजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण करने आएंगे। यहां पहुंचने पर राजा भैया ने जिलाध्यक्ष भइयाराम पटेल को मुख्यमंत्री से मिलाया तो वह मुख्यमंत्री मुस्करा पड़े। जिलाध्यक्ष से बोले-जल्द ही समाजवादी पेंशन बांटने आएंगे।

---------------

सातवीं बार बेल्हा आए मुख्यमंत्री

प्रतापगढ़ : सूबे में सपा की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री सातवीं बार बुधवार को इस जिले में आए। पहली बार कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी की पत्नी अलका के निधन पर शोक जताने संग्रामगढ़ आए थे। फिर कुंडा इलाके में शहीद के घर संवेदना जताने गए थे। 6 मार्च 13 को बलीपुर हत्याकांड में प्रधान बंधुओं के घर संवेदना जताने पहुंचे थे। 29 मई 13 को सदर विधायक मुन्ना यादव के भाई की शादी में पूरे अंती आए थे। नवंबर 13 में जगदगुरू कृपालु महाराज के निधन पर शोक जताने मनगढ़ आए थे। पूर्व मंत्री राजाराम पांडेय के निधन पर शोक जताने गधियांवा पहुंचे थे। बुधवार को सातवीं बार सदर विधायक मुन्ना यादव के पिता भीष्मदेव यादव के निधन पर शोक जताने पूरे अंती गांव पहुंचे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.