Move to Jagran APP

सड़क हादसे में पूर्व महाधिवक्ता काजमी की मौत

-इलाहाबाद से लखनऊ जाते समय हुआ हादसा -बाइक सवार को बचाने में अनियंत्रित सफारी पेड़ से टकराई -एक अ

By Edited By: Published: Tue, 25 Nov 2014 07:12 PM (IST)Updated: Tue, 25 Nov 2014 07:12 PM (IST)
सड़क हादसे में पूर्व महाधिवक्ता काजमी की मौत

-इलाहाबाद से लखनऊ जाते समय हुआ हादसा

loksabha election banner

-बाइक सवार को बचाने में अनियंत्रित सफारी पेड़ से टकराई

-एक अधिवक्ता,सफारी चालक और सहायक भी घायल

प्रतापगढ़/इलाहाबाद : पूर्व महाधिवक्ता एसएमए काजमी की मंगलवार को दोपहर हथिगवां थाना क्षेत्र के भदरी चौराहे पर सड़क हादसे में मौत हो गई। इलाहाबाद से लखनऊ जाते समय बाइक सवार को बचाने में उनकी सफारी कार अनियंत्रित हो कर पेड़ से टकरा गई। हादसे में एक अधिवक्ता व कार चालक और सहायक भी घायल हैं। सभी घायलों को इलाहाबाद के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अफसरों में हड़कंप मच गया। नगर विकास मंत्री आजम खां समेत तमाम लोग इलाहाबाद के लिए रवाना हो गए। इलाहाबाद स्थित आवास पर भी बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं का जमावड़ा लग गया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी काजमी के निधन पर शोक प्रकट किया है। काजमी के पार्थिव शरीर का बुधवार सुबह रसूलपुर कब्रिस्तान में सुबह नौ बजे सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

इलाहाबाद जिले के लूकरगंज निवासी सैय्यद मोहम्मद अली काजमी (58) मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के किसी मुकदमे की पैरवी के सिलसिले में लखनऊ जा रहे थे। कार में उनके साथ सोरांव निवासी दामाद के छोटे भाई अधिवक्ता सैय्यद इकबाल अहमद (35), सहायक मऊआइमा निवासी शमीम पुत्र पीर मोहम्मद (30) और दामूपुर करेली निवासी चालक मोहम्मद साबिर (35) मौजूद थे। रास्ते में दोपहर तकरीबन एक बजे हथिगवां थाना क्षेत्र के भदरी चौराहे पर बाइक सवार को बचाने में चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और सफारी सीधे पेड़ से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि सफारी किसी प्लास्टिक के खिलौने की तरह एकदम चिपक गई। आवाज सुन कर आस-पास के ग्रामीण उस ओर दौड़ पड़े। किसी तरह खून से लथपथ काजमी व उनके साथियों को बाहर निकला गया।

सूचना पर समाजवादी स्वास्थ्य सेवा (108) की एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंची और सभी को लेकर कुंडा सीएचसी आई। यहां चिकित्सकों ने काजमी को मृत घोषित कर दिया और अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद इलाहाबाद रेफर कर दिया। घटना की जानकारी पर पुलिस व प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। थोड़ी ही देर बाद एसडीएम कुंडा प्रदीप सिंह, सीओ कुंडा सुकरमपाल तोमर सीएचसी पहुंचे। पूर्व महाधिवक्ता के मौत की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। खबर मिलते ही इलाहाबाद से कई अधिवक्ता व परिजन कुंडा के लिए रवाना हो गए। पूर्व सांसद अतीक अहमद व सपा के कई नेता सीधे सीएचसी कुंडा पहुंचे। परिजनों के हस्तक्षेप पर पोस्टमार्टम इलाहाबाद कराने की बात तय हुई। डीएम से वार्ता के बाद सीएमओ ने परिजनों को शव सौंप दिया। शाम लगभग चार बजे परिजन शव को लेकर इलाहाबाद रवाना हो गए। इलाहाबाद में स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम हाउस पर बड़ी संख्या में अधिवक्ता व सपा नेता जमा थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.