Move to Jagran APP

ग्रामीण बैंक मंगरौरा में चोरी

मदाफरपुर, प्रतापगढ़ : कंधई थाना क्षेत्र के मंगरौरा बाजार में स्थित बड़ौदा ग्रामीण बैंक में चोर खिड़की

By Edited By: Published: Mon, 24 Nov 2014 07:03 PM (IST)Updated: Mon, 24 Nov 2014 07:03 PM (IST)
ग्रामीण बैंक मंगरौरा में चोरी

मदाफरपुर, प्रतापगढ़ : कंधई थाना क्षेत्र के मंगरौरा बाजार में स्थित बड़ौदा ग्रामीण बैंक में चोर खिड़की काट कर अंदर घुस गए और बैंक के स्ट्रांग रूम को तोड़ने का प्रयास किया। इसमें सफल न होने पर चोर दो कंप्यूटर लेकर चले गए। घटना की जानकारी लोगों को तब हुई, जब लोग सुबह नित्य क्रिया को निकले।

loksabha election banner

बड़ौदा ग्रामीण बैंक में चोरों ने रविवार की रात पहले सेंध लगाने का प्रयास किया। उसमें सफल न होने पर खिड़की को काट कर बैंक में घुस गए और स्ट्रांग रूम के कमरे का ताला तोड़कर स्ट्रांग स्म तक पहुंच गए। वहां चोरों ने रखी तिजोरी को तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन उसमें सफल नहीं हो पाए। जाते-जाते चोर बैंक में रखा दो कंप्यूटर उठा ले गए।

सोमवार को सुबह लोगों ने घटना की जानकारी शाखा प्रबंधक सुधीर कुमार वर्मा को दी। फौरन प्रबंधकपहुंचे और पुलिस को सूचना देने के साथ अधिकारियों को घटना से अवगत कराया। घटना की सूचना मिलने पर प्रधान कार्यालय के प्रबंधक डीएन पांडेय के साथ कृष्ण कुमार श्रीवास्तव, बीएन सिंह ने बैंक पहुंच कर शाखा प्रबंधक से घटना के संबंध में जानकारी ली और मौके का निरीक्षण किया।

बैंक में चोरी की सूचना पर पहुंची कंधई पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर तहकीकात की, लेकिन पुलिस के हाथ कोई क्लू नहीं लग सका। शाखा प्रबंधक सुधीर कुमार की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का मुकदमा कायम किया है।

--------------

छह माह में तीन बैंकों,एक डाकघर में हुई सेंधमारी

सभी घटनाओं में पुलिस के हाथ खाली

पट्टी, प्रतापगढ़ : बैंकों में सेंध काटने का सिलसिला धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। छह माह में तीन बैंक, एक डाकघर में सेंधमारी की जा चुकी है, लेकिन एक भी घटना में पुलिस के हाथ सफलता नहीं लग सकी है।

बताते हैं कि बीते 14 नवंबर की रात बंधवा बाजार स्थित ग्रामीण बैंक में चोर सेंध लगाकर स्ट्रांग रुम तक पहुंच गए थे, स्ट्रांग रूम को तोड़ने का प्रयास किया था। इस मामले में शाखा प्रबंधक की तहरीर पर पट्टी कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया था, लेकिन आज तक पुलिस इस मामले में एक कदम भी आगे नहीं बढ़ सकी है।

लगभग छह माह पूर्व स्टेट बैंक सैफाबाद में भी चोरों ने खिड़की उखाड़कर घुसने का प्रयास किया था। इस मामले में भी पुलिस के हाथ आज तक खाली है।

इसी तरह उड़ैयाडीह बाजार स्थित ग्रामीण बैंक व डाकघर में भी चोरों द्वारा सेंधमारी का प्रयास किया गया था। इस तरह देखा जाए तो छह महीनों में बैंक व डाकघर में हुई सेंधमारी में पुलिस कुछ नहीं कर सकी है। इसके कारण चोरों के हौसले बुलंद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.