Move to Jagran APP

सीएम योगी के अयोध्या दौरे के एक दिन पहले कानून-व्यवस्था को चुनौती

सीएम योगी के अयोध्या दौरे के एक दिन पहले लूट और हत्या की वारदातों को अंजाम देकर कानून व्यवस्था को चुनौती दी गई। फैजाबाद और पीलीभीत मौत के बाद लोगों के आक्रोश के गवाह बने।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 17 Oct 2017 07:58 PM (IST)Updated: Tue, 17 Oct 2017 11:28 PM (IST)
सीएम योगी के अयोध्या दौरे के एक दिन पहले कानून-व्यवस्था को चुनौती
सीएम योगी के अयोध्या दौरे के एक दिन पहले कानून-व्यवस्था को चुनौती

लखनऊ (जेएनएन)। दीपावली के मद्देनजर जगह-जगह भारी सुरक्षा व्यवस्था के पुलिस के दावे के बीच बाइक बेखौफ बदमाशों ने लूट और हत्या की वारदात को अंजाम दिया। धनतेरस के दिन फैजाबाद में बदमाशों ने कपड़ा व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी। इसी दिन पीलीभीत के माधोटांडा-पूरनपुर मार्ग पर सराफा कारोबारी सगे भाइयों को निशाना बनाकर लाखों रुपये के सोने-चांदी के जेवरात लूट लिए। इस हादसे में एक भाई की मौत हो गई। दोनों मामलों को लेकर लोगों में भारी आक्रोश है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को सीएम योगी अयोध्या में छोटी दीवाली मनाने पहुंच रहें हैं।

loksabha election banner

फैजाबाद में व्यापारी की हत्या

धनतेरस के दिन फैजाबाद में बदमाशों ने व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात में सपा समर्थक अजय यादव व उसके सहयोगियों का नाम आया है। अजय सोमवार को ही पुलिस हिरासत से छूटा है। नाराज व्यापारियों ने शव को रिकाबगंज चौराहे पर रखकर प्रदर्शन किया। सांसद लल्लू सिंह व नगर विधायक वेदप्रकाश ने परिवार वालों को ढांढस बंधाया। एसएसपी ने 24 घंटे के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया, जिसके बाद प्रदर्शन खत्म हुआ। मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व हत्याकांड ने कानून-व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। देवकाली निवासी बलजीत घटना के वक्त अपने शो-रूम पर था। उनका प्रतिष्ठान चौक-रिकाबगंज मार्ग पर है। प्रतिष्ठान में पहुंचे पांच बदमाशों में से एक ने विवाद के बीच बलजीत को गोली मार दी। दुकान में सीसीटीवी फुटेज में वारदात कैद है। फुटेज में पाया गया कि गोली लगने के बाद भी बलजीत ने बदमाशों का मुकाबला किया। बाद में अचेत बलजीत को अस्पताल लाया गया, जहां मौत हो गई। 

यह भी पढ़ें: लोक गायिका मालिनी अवस्थी अब बीएचयू में चेयर प्रोफेसर

पीलीभीत में हत्याकर लूट

पीलीभीत के माधोटांडा-पूरनपुर मार्ग पर बदमाशों ने दो सगे भाइयों से लाखों रुपये के सोने-चांदी के जेवरात लूट लिए। विरोध पर एक भाई की कनपटी पर गोली मारकर हत्या कर दी। दरअसल पूरनपुर के मुहल्ला कायस्थान निवासी सगे भाई महेश व सुरेश की कलीनगर में सराफा की दुकान है। मंगलवार सुबह नौ बजे दोनों बाइक से दुकान जा रहे थे। रास्ते में बाइकसवार तीन बदमाश चलती गाड़ी से सुरेश के हाथ से थैला छीनने लगे। थैले में ढाई लाखों रुपये की ज्वैलरी थी। छीनाझपटी में महेश बाइक का संतुलन खो बैठे। बाइक सड़क पर फिसलकर गिर गई। बदमाशों ने सुरेश के हाथ से दोबारा थैला छीनने का प्रयास किया। महेश ने विरोध किया तो बदमाशों ने गोली मार दी। डीएम शीतल वर्मा व एसपी कलानिधि नैथानी ने मौके पर पहुंच कर वारदात की जानकारी ली। सुरेश ने तीन अज्ञात के खिलाफ लूट व हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। घटना को लेकर उद्योग व्यापार मंडल ने आक्रोश जाहिर किया है। संगठन के पदाधिकारी प्रांतीय उपाध्यक्ष हंसराज गुलाटी की अगुआई में एएसपी रोहित मिश्रा से मिले और घटना के जल्द राजफाश की मांग की।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.