Move to Jagran APP

हत्या के मामले में समझौता कराने को दुष्कर्म में फंसाया

पीलीभीत: हत्या के मुकदमें में जेल में बंद अपने भाई को बचाने के लिए एक युवती ने वादी पक्ष पर दुष्कर्म

By Edited By: Published: Fri, 21 Nov 2014 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 21 Nov 2014 10:55 PM (IST)
हत्या के मामले में समझौता कराने को दुष्कर्म में फंसाया

पीलीभीत: हत्या के मुकदमें में जेल में बंद अपने भाई को बचाने के लिए एक युवती ने वादी पक्ष पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा दिया। पूर्व में दर्ज मुकदमें में समझौता कराने का दबाब बनाने के लिए कोर्ट के आदेश पर माधोटांडा थाने में कार्रवाई कराई। पीड़ित पिता ने गंभीर आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत एसपी से की है। इसमें दुष्कर्म की रिपोर्ट निरस्त कराने की मांग की है।

loksabha election banner

माधोटांडा निवासी रामपाल पुत्र बाबूराम ने एसपी को दिए शिकायत पत्र में बताया कि छह साल पहले वह थाना क्षेत्र के ग्राम नौरंगाबाद में रहते थे। वर्ष 2008 में उनके बेटे संजीव की हत्या कर दी गई। इसमें गांव के ही दो युवकों पर मुकदमा दर्ज कराया गया। एक आरोपी जेल में बंद है, दूसरे की मौत हो चुकी है। आरोप है कि जेल में बंद आरोपी के परिवार वाले मुकदमें में समझौता कराने का दबाब बना रहे हैं। इसके लिए परिवार की एक महिला ने उनके भाई सोहनलाल पर कोर्ट के आदेश पर थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा दिया है। अब आरोपी महिला हत्या में समझौता न करने पर जेल भिजवाने की धमकी दे रही है। पीड़ित ने मामले की निष्पक्ष जांच कराकर मुकदमा निरस्त कराने की मांग की। एसपी ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए थाना पुलिस को मामले में कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

इंसेट---

फसल काटने की फर्जी सूचना ने पुलिस को छकाया

पीलीभीत: अमरिया थाना क्षेत्र में कोर्ट के आर्डर के बिना धान की फसल काटने की सूचना ने पुलिस एंव प्रशासनिक अफसरों को जमकर छकाया। मौके पर पहुंचने पर सूचना गलत साबित हुई। इस पर अधिकारी वापस लौट आए। अमरिया क्षेत्र में पिछले काफी समय से एक खेत पर मालिकाना हक जताने को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा है। इसमें धान की फसल कटान को लेकर कोर्ट से स्टे है। शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि एक पक्ष दबंगई के बल पर बिना कोर्ट आदेश खेत पर लगी फसल को काट रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। एसडीएम, सीओ जहानाबाद निर्मल कुमार, इंस्पेक्टर अमरिया मौके पर पहुंचे। यहां मामला शांत निकलने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। अमरिया पुलिस ने बताया कि सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस बल पहुंचा था। इसमें सूचना गलत साबित हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.