Move to Jagran APP

धार्मिक स्थल प्रकरण : जागरण इंपैक्ट ::: दुकानें खुलवाने को सीओ प्रधान संग गांव में घूमे

पीलीभीत : धार्मिक स्थल तोड़े जाने के विरोध में हुई तोड़फोड़, आगजनी से बेपटरी हुई ¨जदगी रविवार को छठें द

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 May 2017 11:30 PM (IST)Updated: Sun, 28 May 2017 11:30 PM (IST)
धार्मिक स्थल प्रकरण : जागरण इंपैक्ट ::: दुकानें खुलवाने को सीओ प्रधान संग गांव में घूमे
धार्मिक स्थल प्रकरण : जागरण इंपैक्ट ::: दुकानें खुलवाने को सीओ प्रधान संग गांव में घूमे

पीलीभीत : धार्मिक स्थल तोड़े जाने के विरोध में हुई तोड़फोड़, आगजनी से बेपटरी हुई ¨जदगी रविवार को छठें दिन पटरी पर लौटती नजर आई। सीओ सिटी ने जागरण की खबर का संज्ञान लेते हुए प्रधान नरेंद्र के साथ मीरापुर गांव में भ्रमण किए। दुकानें खोलने के लिए लोगों को उत्प्रेरित किया, बोले कि फोर्स को हटा लिया गया है। पुलिस किसी को परेशान करे तो सूचना दें, संज्ञान लिया जाएगा। जिसका असर रहा कि आत्मबल जुटाते ग्रामीणों ने दुकानें खोली तो खरीददार भी पहुंचे।

loksabha election banner

दुकानें खुली, हाईवे की लौटी रौनक

हाईवे किनारे दुकानें शनिवार को छठें दिन खुल गईं। इसका असर रहा कि घरों में बुनियादी जरूरत के सामानों के लिए जूझ रहे लोग शाम में खरीदारी को पहुंचे। कई दिनों से घरों में दुबके बच्चे भी घरों से निकलकर गांव से बाहर निकले। गर्मी से बचने को आइसक्रीम का लुत्फ उठाते नजर आए।

शाहजहांपुर की फोर्स लौटी

धार्मिक स्थल तोड़े जाने के बाद हुए वाबल को काबू में करने के लिए एक दर्जन दारोगा एवं करीब 50 सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई थी। हालात को सामान्य होता देख फोर्स को वापस कर दिया गया। भारी संख्या में फोर्स के हटने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

जिले के थानेदार भी वापस हुए

तोड़फोड़ आगजनी की घटना के बाद जिले भर के थानेदारों की सुरक्षा ड्यूटी लगाई थी। जिसमें कमी करते हुए दो-दो थानेदारों की चक्रानुक्रम में सुरक्षा ड्यूटी लगाई जा रही है। मसलन दो-दो इंस्पेक्टर दलबल के साथ पहुंच आठ-आठ घंटे की ड्यूटी कर रहे हैं। इसके अलावा एक प्लाटून पीएसपी मौके पर अगले आदेश तक बनी रहेगी।

नामजद आरोपी डाल रहे सरेंडर अर्जी

पीलीभीत : यूं तो पुलिस ने किसी की गिरफ्तारी न करने की बात कही है। लेकिन उसके बाजवूद तोड़फोड़, आगजनी में नामजद लोगों को पुलिस की बातों पर भरोसा नहीं है। पुलिस के हाथ आने से बचने को कइयों ने सरेंडर अर्जी डाली है। हालांकि, एक भी आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हो सका है। एसपी देव रंजन वर्मा के गांव में पंचायत लगाने एवं गिरफ्तारी न होने का भरोसा दिलाने के बाद गिरफ्तारियों पर ब्रेक लग गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.