Move to Jagran APP

बाइक एजेंसी का मिस्त्री निकला मास्टरमाइंड

पीलीभीत : पूरनपुर में शुक्रवार को व्यापारी के यहां हुई लूट की घटना का मास्टरमाइंड व्यापारी की मोटरसा

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Apr 2017 10:18 PM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 10:18 PM (IST)
बाइक एजेंसी का मिस्त्री निकला मास्टरमाइंड
बाइक एजेंसी का मिस्त्री निकला मास्टरमाइंड

पीलीभीत : पूरनपुर में शुक्रवार को व्यापारी के यहां हुई लूट की घटना का मास्टरमाइंड व्यापारी की मोटरसाइकिल एजेंसी पर काम कर रहा मैकेनिक ही निकला। मैकेनिक के षड़यंत्र पर ही दो युवकों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस की दबिश के बाद मुख्य आरोपी तो भाग निकला परंतु साजिश में शामिल उसके दो रिश्तेदारों समेत 3 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया। हालांकि अभी तक लूटा गया माल व नकदी बरामद नहीं हो सकी है। पुलिस का कहना है कि फरार आरोपियों के पास ही नकदी व जेवरात हैं।

loksabha election banner

शनिवार को पुलिस ने सुआबोझ गांव में छापा मारा तो मुख्य आरोपी राजकुमार मौके से भाग निकला लेकिन घर में ही आरोपी की बुआ राजरानी व फूफा बनवारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। घटना को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी राजकुमार पुलिस की गिरफ्त से फरार हैं। लूटी गई नकदी व आभूषण भी पुलिस के हाथ अभी तक नहीं लग सकते हैं। नगर के ही हनुमान रेस्टोरेंट के समीप व्यापारी राजेश गुप्ता उर्फ रामू का मकान है। राजेश गुप्ता की आसाम हाईवे पर राम ऑटोमोबाइल्स के नाम से बाइक एजेंसी है। पुलिस के अनुसार बाइक एजेंसी का मैकेनिक मुहल्ला चौक निवासी भूरा पुत्र रमजान ही लूट की घटना का मास्टरमाइंड है। भूरा ने 3 दिन पूर्व घटना को अंजाम देने का प्लान बनाया था। राजकुमार निवासी भगवंतापुर चुंगी व एक अन्य को लगाया था। पुलिस शुक्रवार को व्यापारी के यहां हुई लूट की घटना के बाद से परेशान थी और आला अफसर भी पूरनपुर में डेरा डाले थे।

सुआबोझ में पुलिस को करना पड़ा विरोध का सामना

आरोपियों की तलाश में पुलिस ने शनिवार को कोतवाली क्षेत्र के गांव सुआबोझ में बनवारी के यहां छापा मारा। बनवारी मुख्य आरोपी का फूफा है। पुलिस को देखकर फूफा बनवारी व बुआ राजरानी ने भूरा को गिरफ्तार करने का विरोध किया। महिला ढाल बनकर पुलिस के सामने खड़ी हो गई और उसके चिल्लाने पर गांव के काफी लोग जुट गए। ग्रामीणों के विरोध एवं महिला पुलिस बुलाने में लगे समय का फायदा उठा कर भूरा घटनास्थल से फरार हो गया। पुलिस ने बनवारी, राजकुमार व राजरानी को गिरफ्तार कर लिया और कोतवाली लाई।

तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। एजेंसी मैकेनिक ने ही लूट की योजना बनाई थी। उसने खुद यह बात कबूल की है। मुख्य आरोपी की तलाश में छापामारी जारी है। उसके मिलने पर जेवरात व नकदी बरामद होगी।

-योगेंद्र कृष्ण नारायण, इंस्पेक्टर पूरनपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.