Move to Jagran APP

हाईवे चौड़ीकरण में लेटलतीफी, भरे जा रहे गड्ढे

पीलीभीत : एनएच 730 के चौड़ीकरण का शिलान्यास एक साल पहले पीलीभीत आए केंद्रीय भूतल एवं सड़क परिवहन मंत

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Apr 2017 10:02 PM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 10:02 PM (IST)
हाईवे चौड़ीकरण में लेटलतीफी, भरे जा रहे गड्ढे
हाईवे चौड़ीकरण में लेटलतीफी, भरे जा रहे गड्ढे

पीलीभीत : एनएच 730 के चौड़ीकरण का शिलान्यास एक साल पहले पीलीभीत आए केंद्रीय भूतल एवं सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने किया था। तब से पूरा एक साल हो गया परंतु हाईवे का चौड़ीकरण शुरू नहीं हो सका। अब खुटार रोड पर गड्ढे भरकर रोड को चलने योग्य बनाने के प्रयास चल रहे हैं। लेटलतीफी का आलम यह है कि अभी तक रोड किनारे की झाड़ियां साफ करने का काम ही किया जा रहा है।

loksabha election banner

करोड़ों रुपये की लागत से पूरनपुर से खुटार एवं पूरनपुर से पीलीभीत हाईवे के चौड़ीकरण का प्रस्ताव केंद्रीय मंत्री व जिले की सांसद मेनका संजय गांधी के प्रयासों से हुआ था। केंद्रीय भूतल एवं सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पीलीभीत आकर दोनों मार्गों के चौड़ीकरण के काम का शिलान्यास कर दिया था। उसके बाद बजट रिलीज करके ठेका भी दे दिया गया परंतु काम शुरू नहीं हो सका। अब तक जो काम हुआ है उसमें करीब 10 किमी में रोड के किनारे खड़ी झाड़ियां ही साफ कराई गईं हैं। खुटार रोड पर बन गए बड़े बड़े गड्ढों को भरने का काम भी अब शुरू कराया गया है। लोगों का कहना है कि शीघ्र ही प्रस्तावित चौड़ीकरण होना चाहिए ताकि असुविधा न हो।

गांव से भी बदतर नगर के रोड

नगर में प्रवेश के सभी मार्ग तो काफी बढि़या हैं,लेकिन अंदर के मार्ग अब जर्जर हाल में पहुंच गए हैं। जब कोई हाईवे से सिरसा चौराहा होता हुआ नगर में कोतवाली तक बढि़या रोड पर आता है और तहसील व अस्पताल के सामने के जर्जर गड्ढे वाले रोड को देखकर परेशान हो जाता है। यही नजारा घुंघचाई चौराहा से बंडा बस स्टैंड के पास देखने को मिलता है। हालांकि नगर पालिका अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल के अनुसार अतिक्रमणकारी कब्जे नहीं हटा रहे हैं ऐसे में रोड बनाने में दिक्कत आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.