Move to Jagran APP

ब्रॉडगेज व मीटरगेज का काम जल्द पूरा करने के निर्देश

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : इज्जतनगर मंडल के डीआरएम निखिल पांडेय ने रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया

By Edited By: Published: Thu, 27 Oct 2016 12:39 AM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2016 12:39 AM (IST)
ब्रॉडगेज व मीटरगेज का काम जल्द पूरा करने के निर्देश

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : इज्जतनगर मंडल के डीआरएम निखिल पांडेय ने रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया, जिसमें निर्माण कार्यों को बारीकी से देखा। ब्रॉडगेज और मीटरगेज के प्लेटफार्म नंबर दो का निर्माण जल्द ही पूरा करने के निर्देश दिए। स्टेशन मास्टर कक्ष में सिग्न¨लग कार्य का ट्रायल का बारीकी से देखा। करीब डेढ़ घंटे तक निरीक्षण चलता रहा।

loksabha election banner

डीआरएम पांडेय अपने अन्य अफसरों के साथ रेलवे स्टेशन पर सुबह 11 बजे पहुंच गए। डीआरएम ने सबसे पहले मीटर गेज के प्लेटफार्म का जायजा लिया। प्लेटफार्म की लंबाई व चौड़ाई के बारे में जानकारी हासिल की। इसके बाद डीआरएम मालगोदाम की ओर चल दिए, जहां पर निर्माणाधीन पाथवे का निरीक्षण किया। पाथवे तक ब्राडगेज व मीटरगेज के प्लेटफार्म का विस्तारीकरण किया जाएगा। प्लेटफार्म की लंबाई व चौड़ाई के बारे में निर्माण विभाग के अफसरों से पूछताछ की। निर्माण कार्य शुरू कराने की तिथि तक पूछी। रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट के पास निर्माण कार्य का बारीकी से मुआयना किया। दोनों प्लेटफार्म के बीच पक्की हट को हटाया जाएगा। यहां के बाद डीआरएम प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचे, जहां पर प्लेटफार्म पर मार्बल लगाने का काम देखा। स्टेशन मास्टर कक्ष में सिगनल टे¨स्टग कार्य के बारे में पूछा। बताया किया दो दिनों तक सिगनल की और टे¨स्टग की जाएगी। डीआरएम ने बताया कि निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया गया। रेल अफसरों को प्लेटफार्म नंबर तीन व चार का विस्तारीकरण कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। इस संबंध में निर्माण सेक्शन के अफसरों को निर्देशित किया जा चुका है। निर्माण कार्य तेजी से किए जा रहे हैं, जिनके जल्द पूरा होने की उम्मीद है। निरीक्षण के दौरान सीनियर डीएसओ सीएल शाह, जवाहर राम, स्टेशन अधीक्षक मोहम्मद इजराइल, विनोद कुमार, सुशील सक्सेना, एसके कमल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.