Move to Jagran APP

पुलिस का 50 अज्ञात पर पर शिकंजा

जागरण संवाददाता, पीलीभीत: ओवरलो¨डग बंद करने की मांग को लेकर हाईवे पर पब्लिक के उग्र प्रदर्शन के बाद

By Edited By: Published: Sun, 01 Feb 2015 04:07 PM (IST)Updated: Sun, 01 Feb 2015 04:07 PM (IST)
पुलिस का 50 अज्ञात पर पर शिकंजा

जागरण संवाददाता, पीलीभीत: ओवरलो¨डग बंद करने की मांग को लेकर हाईवे पर पब्लिक के उग्र प्रदर्शन के बाद भले ही अभी ओवरलो¨डग पर लगाम नहीं कसी जा सकी हो पर इस खराब सिस्टम पर आवाज उठाने वाली भीड़ पर खाकी ने कानूनी शिकंजा कस दिया है। अफसरों के आदेश पर सुनगढ़ी पुलिस की ओर से 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करना, बलवा एवं पुलिस पर हमलावार होने जैसी तमाम गंभीर धाराएं शामिल की गई हैं। वीडियो फुटेज के आधार पर हाईवे पर प्रदर्शन करने वालों की शिनाख्त की जाएगी।

loksabha election banner

गत दिवस टनकपुर हाईवे पर अशोक कालोनी गेट के पास ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रॉली से गन्ने की फांदियां गिरने से लिटिल एंजिल्स स्कूल की दो छात्राएं ऐश्वर्या और रिहुम मामूली रूप से घायल हो गई थीं। इससे गुस्साए लोगों ने हाईवे पर जाम लगाकर ओवरलो¨डग बंद करने की मांग की थी। गुस्साई भीड़ ने ट्रैक्टर-ट्रॉली तोड़ने का प्रयास भी किया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब रोकने की कोशिश की तो भीड़ पुलिस पर हमलावार हो गई। सिपाही से रायफल छीनने की कोशिश की गई। गन्ने से सिपाही शिवदत्त की पिटाई करने का भी आरोप है। इसकी सूचना मिलने पर पहुंचे एएसपी एसके ¨सह ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया था। दूसरे दिन पुलिस ने हाईवे पर प्रदर्शन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की है। अफसरों से निर्देश मिलने के बाद एसओ सुनगढ़ी की ओर से 50 अज्ञात पर बलवा, सरकारी कार्य में बाधा डालना, मार्ग अवरुद्ध कर आवागमन बाधित करना, क्षेत्र में भय का माहौल बनाना आदि गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ओवरलोड वाहनों पर शिकंजा कसने के लिए सख्ती से काम होगा। प्रदर्शन के नाम पर पुलिस की रायफल छीनने की कोशिश एवं मारपीट करना सरासर गलत है। सुनगढ़ी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसकी वीडियो फुटेज के आधार पर जांच कराकर निष्पक्ष कार्रवाई कराई जाएगी।

जितेंद्र कुमार शाही, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.