Move to Jagran APP

पूरे दिन गुल रही कई मुहल्लों की बिजली

पीलीभीत : शहर में कभी कंट्रोल से बिजली की अघोषित कटौती तो कभी लाइनें बदलने के लिए सब-स्टेशन से ही कट

By Edited By: Published: Sun, 21 Dec 2014 11:15 PM (IST)Updated: Sun, 21 Dec 2014 11:15 PM (IST)
पूरे दिन गुल रही कई मुहल्लों की बिजली

पीलीभीत : शहर में कभी कंट्रोल से बिजली की अघोषित कटौती तो कभी लाइनें बदलने के लिए सब-स्टेशन से ही कटौती कर दी जाती है। इससे उपभोक्ताओं की दिक्कतें बढ़ रही हैं। रविवार को हॉस्पिटल फीडर से जुड़े इलाकों में लगभग पूरे दिन बिजली आपूर्ति बाधित रही। पर्याप्त बिजली न मिलने की वजह से छात्र-छात्राओं की पढ़ाई तथा व्यापारियों का कारोबार प्रभावित हो रहा है।

loksabha election banner

हॉस्पिटल फीडर से जुड़े मुहल्लों, कालोनियों की बिजली रविवार को साप्ताहिक अवकाश के दिन पूर्वाह्न दस बजे ही गुल हो गई। इसके बाद लगभग पूरे दिन उपभोक्ता बिजली आने का इंतजार ही करते रह गए। इस फीडर से जुड़े मौर्या मार्केट, बल्लभ नगर कालोनी, राजा बाग कालोनी, रणजीत ¨सह कालोनी, छतरी चौराहा, नई बस्ती, सुनगढ़ी, अशोक नगर कालोनी, अवध नगर कालोनी समेत जिला संयुक्त चिकित्सालय की बिजली गुल रही। अपराह्न तीन बजे तक भी जब इन क्षेत्रों में बिजली नहीं पहुंची। एसडीओ (शहर) दीपक नेगी से पूछे जाने पर पता चला कि इस फीडर के जुड़े कुछ इलाकों में पुरानी लाइनें बदलने का कार्य होने की वजह से सब-स्टेशन से सप्लाई बंद कराई गई है। स्थानीय स्तर पर विभिन्न फीडरों में कटौती के साथ ही कंट्रोल से होने वाली अघोषित कटौती का दंश भी उपभोक्ताओं को झेलना पड़ रहा है। इसके छात्र-छात्राओं से लेकर व्यापारी तबका तक खासा परेशान हैं लेकिन फिर भी समस्या का समाधान नहीं कराया जा रहा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि सुबह और शाम की कटौती बंद कर दी जाए और इसकी एवज में रात बारह बजे के बाद कटौती हो तो कोई दिक्कत नहीं होगी। मगर विभागीय अधिकारी इस ओर ध्यान ही नहीं दे रहे हैं।

--------------------------------

फोटो-21पीआइएलपी-32

ठंड के मौसम में भी शहर की बिजली व्यवस्था में अपेक्षित सुधार नहीं होना महकमे के अफसरों की लापरवाही का नतीजा है। बिजली की अव्यवस्था के कारण व्यापारियों का व्यवसाय प्रभावित होता है। साथ ही घरेलू उपभोक्ताओं की भी दिक्कतें बढ़ जाती हैं। इस संबंध में जल्द ही बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता से वार्ता की जाएगी।

अफरोज जिलानी, जिलाध्यक्ष

उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल

फोटो-21पीआइएलपी-33

दिन भर में कई बार बिजली गुल हो रही है। ऐसे में उन व्यापारियों को सबसे ज्यादा दिक्कत होती है, जिनका व्यवसाय बिजली पर निर्भर है। सर्दी के मौसम में तो अच्छी आपूर्ति मिलने की लोग उम्मीद करते रहे हैं लेकिन इसका उल्टा हो रहा है। शहर की बिजली आपूर्ति व्यवस्था में जल्द सुधार न हुआ तो आंदोलन की रणनीति तैयार करने को विवश होना पड़ेगा।

राकेश महोदय, नगर अध्यक्ष

उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल

फोटो-21पीआइएलपी-34

बिजली आने और जाने का कोई समय ही निर्धारित नहीं रह गया है। इसी वजह से उपभोक्ताओं को समस्या आ रही है। सुबह और शाम के समय तो कटौती बिल्कुल नहीं होनी चाहिए। सुबह बिजली के अभाव में जलापूर्ति बाधित हो जाती है और शाम को बच्चों की पढ़ाई का समय होता है। इसलिए विभागीय अभियंताओं को व्यवस्था में अपेक्षित सुधार करना चाहिए।

दीपक शर्मा, छोटा खुदागंज

फोटो-21पीआइएलपी-35

जिन व्यापारियों का कारोबार बिजली पर निर्भर हैं, उन्हें सप्लाई न आने पर खाली बैठे रहना पड़ता है। इससे नुकसान उठाने के साथ ही ग्राहकों की नाराजगी का भी सामना करना पड़ जाता है। गर्मी के पूरे सीजन शहर के लोग बिजली की समस्या से जूझते रहे लेकिन अब सर्दी में भी कोई राहत नहीं मिल पा रही है।

ऋषि सक्सेना, स्टेशन रोड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.