Move to Jagran APP

पेशावर के द¨रदों को हो फांसी की सजा

पीलीभीत : पेशावर में नौनिहालों की हत्या किए जाने पर रोटरी क्लब के पदाधिकारियों ने शहर के छतरी चौराहे

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 10:12 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 10:12 PM (IST)
पेशावर के द¨रदों को हो फांसी की सजा

पीलीभीत : पेशावर में नौनिहालों की हत्या किए जाने पर रोटरी क्लब के पदाधिकारियों ने शहर के छतरी चौराहे पर मोमबत्तियां जलाकर श्रद्धांजलि दी। उनकी याद में मौन रख कर आत्मा शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई साथ ही ऐसे द¨रदों को फांसी की सजा देने की मांग की है।

loksabha election banner

क्लब अध्यक्ष सतीश जायसवाल के नेतृत्व में मासूमों की हुई हत्या के विरोध में आतंकवाद के खिलाफ पट्टिकाएं लेकर विरोध प्रकट किया गया। अनिल अग्रवाल, एसपीएस संधू, उमेश अग्रवाल, संजय सीए, राजेंद्र ¨सह छाबड़ा, संजय चांदी घर, राजीव अग्रवाल, डा. अनिल सक्सेना, देवेश बंसल, डा. मनोज गुप्ता एवं पर¨वद्र ¨सह सैहमी आदि रहे। रोजी फ्लावर उच्चतर माध्यमिक स्कूल में शोक सभा हुई। जिसमें पेशावर में आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले की ¨नदा की गई। सभी बच्चों ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत बच्चों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। प्रधानाचार्य समेत तमाम छात्र छात्राएं मौजूद रहे। उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ ने भी आतंकवादियों के खिलाफ रोष व्यक्त कर दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की। उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर महासंघ ने सभा कर आतंकवादियों द्वारा इस क्रूर घटना की ¨नदा की तथा दिवंगत बच्चों की आत्मा शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

बीसलपुर : गोमती देवी छोटेलाल पूर्व माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने पाकिस्तान के आर्मी स्कूल में आतंकी हमले में मौत के मुंह में समाए बच्चों को मोमबत्ती जलाकर व दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धाजंलि दी। मोहल्ला दुबे स्थित गोमती देवी छोटेलाल पूर्व माध्यमिक विद्यालय में छात्र-छात्राओं ने मोमबत्तियां जलाकर पाकिस्तान के आर्मी स्कूल में खूंखार आतंकियों के हमले से मरे विद्यार्थियों की आत्म शांति हेतु प्रार्थना की गयी।

पूरनपुर: समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में पेशावर के आर्मी स्कूल में हुए आतंकी हमले में मारे गए स्कूली बच्चों के प्रति शोक व्यक्त किया गया तथा तालिबान आतंकियों के इस जघन्य कृत्य की घोर ¨नदा की गई। सपा के जिला सचिव मो.जाहिद खां ने कहा कि तालिबान शैतान साबित हुआ है। ऐसे लोगों के सफाए के लिए विश्व के सभी देशों को मिलकर अभियान चलाना चाहिए। सभासद तौफीक अहमद कादरी ने भी घटना को घिनौना कृत्य बताकर ¨नदा की है। नगर के एपी इंटर कॉलेज में आंतकी हमले में मारे गए स्कूल के अबोध बेकसूर बच्चों की आत्मा की शांति के लिए सभी ने दो मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की गई। सपा नेता व पूर्व विधायक गोपालकृष्ण सक्सेना और पूर्व जिलाध्यक्ष उमाशंकर यादव ने भी शोक जताया है।

सैकड़ों लोगों ने निकाला कैंडल मार्च

फोटो-18पीआइएलपी 32

संवाद सूत्र, बिलसंडा: नगर के इडसी नाटय संस्था के महाप्रबंधक सत्येंद्र कुमार शुक्ला मनु के तत्वावधान में पेशावर पाकिस्तान में आतंकी हमले में मारे गए छात्रों की आत्मा शांति व आतंकवाद के खिलाफ कौमी एकता का संदेश देते हुए कैंडल मार्च निकाला गया। जिसमें सैकड़ों नागरिकों ने शांतिपूर्वक भाग लिया। कैंडल मार्च जामा मस्जिद से शुरू होकर मेन बाजार से पक्का तालाब होते हुए वापस जामा मस्जिद पर संपन्न हुआ। सभी ने कौमी एकता के प्रति आतंकवाद के खिलाफ अपने-अपने विचार रखे। जिसमें सत्येंद्र कुमार शुक्ला ने कहा कि पेशावर को आतंकी हमले काफी ¨नदनीय है। उनके दर्द बच्चों के माता पिता को समझते हुए हम उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि छात्रों के माता-पिता को हौसला दे। कैंडल मार्च में नव युवकों, किशोरों और बुजुर्गों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। ¨हदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में भाई-भाई का संदेश देते हुए शांतिपूर्वक संदेश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.