Move to Jagran APP

खुले में शौच करने से होने वाले नुकसान से कराएंगे अवगत, लगाई जाएगी रोक

खुले में शौच करने से होने वाले नुकसान से अवगत कराते हुए इस प्रथा पर रोक लगाने की कार्रवाई जाएगी।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 19 Aug 2017 05:35 PM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2017 05:36 PM (IST)
खुले में शौच करने से होने वाले नुकसान से कराएंगे अवगत, लगाई जाएगी रोक
खुले में शौच करने से होने वाले नुकसान से कराएंगे अवगत, लगाई जाएगी रोक

नोएडा [जेएनएन]। केंद्रीय पर्यटन एवं सांस्कृतिक राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा कि भारत सरकार की ओर से पूरे देश को ओडीएफ (खुले में शौच से मुक्ति) करने के लिए महत्वपूर्ण कार्यक्रम संचालित किया गया है।

prime article banner

गौतमबुद्धनगर को ओडीएफ करने की दृष्टि से उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जनपद के स्थानीय लोगों को खुले में शौच से मुक्ति दिलाने तथा पूरे जिले को ओडीएफ बनाये जाने के संबंध में जागरूक करने के उद्देश्य से एलईडी वैन के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

डॉक्टर महेश शर्मा ने जिलाधिकारी कैंप ऑफिस में उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा भेजी गई ओडीएफ एलईडी वैन को हरी झंडी दिखाते हुए रवाना किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह ने कहा कि शासन के निर्देशों के अनुपालन में एलईडी वैन के माध्यम से 60 गांव के लोगों को खुले में शौच से मुक्ति दिलाने के लिए जागरुक करने कार्यक्रम चलाया जाएगा।

वैन के माध्यम से 1 दिन में 2 गांव में कार्यक्रम किए जाएंगे। एलईडी वैन एक माह तक जिले में संचालित रहेगी। जिसके द्वारा लोगों को खुले में शौच करने से होने वाले नुकसान से अवगत कराते हुए इस प्रथा पर रोक लगाने की कार्रवाई जाएगी।

उन्होंने यह भी बताया कि एलईडी वैन के साथ नुक्कड़ नाटक दल भी अपने कार्यक्रम आयोजित कर स्थानीय जनता को जागरुक करेंगे। इस दौरान जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: ...तो इस वजह से 26 वर्षों तक नहीं बन सका शौचालय, 2 गुटों में बंटे हैं दुकानदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.