Move to Jagran APP

नोएडा के चेतनवीर और प्राची को भारतीय स्केटिंग टीम में जगह

जागरण संवाददाता, नोएडा : चीन में 25 अगस्त से होने वाले व‌र्ल्ड रोलर स्पो‌र्ट्स गेम्स के लिए मंगलव

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Jun 2017 01:10 AM (IST)Updated: Wed, 14 Jun 2017 01:10 AM (IST)
नोएडा के चेतनवीर और प्राची को भारतीय स्केटिंग टीम में जगह
नोएडा के चेतनवीर और प्राची को भारतीय स्केटिंग टीम में जगह

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

चीन में 25 अगस्त से होने वाले व‌र्ल्ड रोलर स्पो‌र्ट्स गेम्स के लिए मंगलवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई। नोएडा के चेतनवीर सिंह और प्राची सिंह को भी टीम में जगह मिली है।

व‌र्ल्ड रोलर स्पो‌र्ट्स गेम्स में इनलाइन हॉकी, क्वाड्स हॉकी, फ्री स्टाइल कैटेगरी के लिए भारतीय टीम में कुल 159 स्केटर को जगह मिली है। नोएडा के चेतनवीर सिंह और प्राची ने फ्री स्टाइल कैटेगरी में अपना स्थान पक्का किया है। गेम्स में प्राची अंडर-16 कैटेगरी में हिस्सा लेंगी, तो चेतनवीर 16 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में अपना दमखम दिखाएंगे। प्राची पहली बारी व‌र्ल्ड गेम्स में हिस्सा लेंगी, जबकि चेतनवीर वर्ष 2015 में व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में भाग ले चुके हैं। उन्होंने आठवीं रैंक हासिल की थी।

जूनियर हॉकी में अलीगढ़ के चार खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम :

प्राची और चेतनवीर समेत भारतीय टीम में उत्तर प्रदेश के कुल छह स्केटर को जगह मिली है। अलीगढ़ के चार खिलाड़ी अंडर-16 रोलर हॉकी कैटेगरी में अपना दमखम दिखाएंगे। वहीं टीम में हरियाणा के स्केटर का दबदबा रहा है। वहां के सबसे ज्यादा खिलाड़ियों ने टीम में जगह बनाई है।

खिलाड़ियों के लिए कोचिंग कैंप शुरू :

भारतीय स्केटिंग टीम के लिए मंगलवार को नोएडा में कोचिंग कैंप भी शुरू हो गया। अब खिलाड़ियों को 20 जून तक विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी। इटली के कोच एक तरफ खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता को ध्यान में रखकर प्रशिक्षित करेंगे। तो वहीं भारतीय कोच भी खिलाड़ियों को बारीकियां सिखाएंगे। व‌र्ल्ड रोलर स्पो‌र्ट्स गेम्स 25 अगस्त से 11 सितंबर तक चीन में होगा।

चेतनवीर व प्राची की उपलब्धियां

चेतनवीर सेक्टर 35 के रहने वाले हैं और इस समय कोटा में आइआइटी की तैयारी कर रहे हैं। चेतनवीर इससे पहले चाइना व इटली में व‌र्ल्ड गेम्स में अपना दमखम दिखा चुके हैं। कई प्रतियोगिताओं में दर्जनों पदक झटक चुके हैं। पिछले छह सालों से स्केटिंग कर रहे हैं। दूसरी तरफ प्राची सिंह सेक्टर 56 स्थित सरला चोपड़ा डीएवी स्कूल में पढ़ती हैं। वह अबतक 40 से ज्यादा पदक झटक चुकी हैं। पांडिचेरी में आयोजित नेशनल गेम्स में उन्होंने तीन स्वर्ण व एक रजत पदक झटका था।

नोएडा के दो स्केटर को भारतीय टीम में जगह मिली है। प्राची पहली बार व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में खेलेंगी। जबकि चेतनवीर तीसरी बार व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में दमखम दिखाएंगे। मुझे उम्मीद है कि दोनों खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

- राजेश शैली, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश रोलर स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.