Move to Jagran APP

24 घंटे से पहले ही आइपीएल में सट्टा लगवाने वाले रिहा

- शुक्रवार रात सेक्टर 93 ए से एसटीएफ ने सट्टा लगवाने वाले गैंग को पकड़ा - शनिवार दोपहर में ही हो ग

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 May 2017 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 01 May 2017 01:00 AM (IST)
24 घंटे से पहले ही आइपीएल में सट्टा लगवाने वाले रिहा
24 घंटे से पहले ही आइपीएल में सट्टा लगवाने वाले रिहा

- शुक्रवार रात सेक्टर 93 ए से एसटीएफ ने सट्टा लगवाने वाले गैंग को पकड़ा

loksabha election banner

- शनिवार दोपहर में ही हो गई रोहित गुप्ता समेत सात आरोपियों की कोर्ट से जमानत

ललित विजय, नोएडा : आइपीएल मैंच में सट्टा लगवाकर 20 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाले गिरफ्तारी के बाद 24 घंटे भी हवालात में नहीं रह सके। गैंग लीडर रोहित गुप्ता समेत सभी सात आरोपियों को 24 घंटे से पहले ही रिहाई हो गई। इन्हें एसटीएफ ने शुक्रवार रात सेक्टर 93 ए में सुपरटेक के एमरॉल्ड कोर्ट सोसाइटी से गिरफ्तार किया था। सभी को शनिवार को सूरजपुर स्थित कोर्ट में पेश किया गया। जहां से जमानत मिल गई। अब एसटीएफ को शक है कि आइपीएल मैंच में रोहित व उसका गैंग फिर से सट्टा लगवा सकता है। सीओ राजकुमार का कहना है कि जमानत पर बाहर आने के बाद भी रोहित व उसके गैंग के सदस्यों पर नजर रहेगी। जिससे अगर वह वर्तमान सीजन में आइपीएल मैच में सट्टा लगवाने पर फिर से गिरफ्तारी हो सके।

प्रॉपर्टी जब्त करने का जिम्मा नोएडा पुलिस के हवाले

एसटीएफ को रोहित गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद जानकारी मिली कि उसने 5 करोड़ प्रॉपर्टी सट्टा लगवाकर कमाए गए पैसे से बनाई। जिसमें एमरॉल्ड कोर्ट का फ्लैट, बीएमडब्ल्यू कार भी शामिल है। एसटीएफ ने कोतवाली फेज दो पुलिस को केस दर्ज कराया है। अब कोतवाली फेज दो पुलिस को यह साबित करना है कि रोहित ने प्रॉपर्टी सट्टा में हुई कमाई से बनाई है। जिसके बाद उसे जब्त किया जाएगा।

डेढ़ साल से चलता रहा सट्टे का धंधा और अनजान रही नोएडा पुलिस

रोहित गुप्ता व उसका गैंग सुपरटेक के एमरॉल्ड कोर्ट में डेढ़ साल से सट्टा का धंधा चला रहा था लेकिन, स्थानीय पुलिस को भनक तक नहीं लगी। एसटीएफ ने मुखबिर की सूचना पर सट्टा गैंग का पर्दाफाश किया। अब अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्षेत्र में चल रहे सट्टा के काले धंधे की जानकारी कोतवाली फेज दो पुलिस को क्यों नहीं मिली? अगर पुलिस की लापरवाही या संलिप्तता पाई गई तो कोतवाली फेज दो पुलिस पर कार्रवाई होगी।

यह है मामला

एसटीएफ ने शुक्रवार रात सुपरटेक के एमरॉल्ड कोर्ट सेक्टर 93 में छापेमारी कर आइपीएल मैच पर सट्टा लगाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया। 27 लाख रुपये बरामद हुए। गैंग लीडर बुलंदशहर का रहने वाले रोहित गुप्ता, गाजियाबाद का रहने वाले आकाश विज, शाहदरा दिल्ली का रहने वाला अशोक गर्ग, संजय नगर गाजियाबाद का रहने वाला राहुल चाना, बुलंदशहर का रहने वाला नीरज गुप्ता व अंकुर गोविल तथा कवि नगर गाजियाबाद का रहने वाला सैमुअल पकड़े गए। इस संबंध में कोतवाली फेज दो में मामला दर्ज कराया गया है। आगे की जांच नोएडा पुलिस करेगी।

...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.