Move to Jagran APP

जिले की तीनों सीटों पर दिलचस्प होगा अब मुकाबला

धर्मेंद्र चंदेल, ग्रेटर नोएडा : गौतमबुद्ध नगर की तीनों सीटों पर सपा, बसपा के बाद अब भाजपा ने भी अ

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 01:01 AM (IST)
जिले की तीनों सीटों पर दिलचस्प होगा अब मुकाबला
जिले की तीनों सीटों पर दिलचस्प होगा अब मुकाबला

धर्मेंद्र चंदेल, ग्रेटर नोएडा :

loksabha election banner

गौतमबुद्ध नगर की तीनों सीटों पर सपा, बसपा के बाद अब भाजपा ने भी अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतार दिए हैं। हालांकि, नोएडा विधानसभा सीट से भाजपा ने फिलहाल प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। अगले एक-दो दिन में प्रत्याशी घोषित होने की संभावना है। जिले की तीन सीटों में से दो पर इस समय बसपा का कब्जा है। एक सीट पर भाजपा विधायक है। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का गृह जनपद होने की वजह से गौतमबुद्ध नगर को बसपा का गढ़ माना जाता है। भाजपा और सपा ने जातिगत समीकरण ध्यान में रखते हुए जिस तरह से प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। उससे जिले की तीनों सीटों पर चुनाव दिलचस्प होने की संभावना है। इस बार बसपा प्रत्याशियों को कड़ी टक्कर मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि, प्रत्याशी घोषित करने में कांग्रेस अभी पिछड़ी हुई है। बताया जाता है कि कांग्रेस का सपा से गठबंधन होने की संभावना है। एक-दो दिन में इसकी घोषणा हो जाएगी। इसके बाद ही पार्टी अपने प्रत्याशी घोषित करेगी। सूत्रों का कहना है कि गठबंधन हुआ तो जिले की दो सीटों पर कांग्रेस औ एक सीट पर सपा अपना प्रत्याशी उतारेगी। मुलायम ¨सह यादव व शिवपाल भी अपनी अलग पार्टी बनाकर प्रत्याशी मैदान में उतार सकते हैं। इनके प्रत्याशी मैदान आने के बाद मुकाबला और दिलचस्प हो जाएगा।

नोएडा विधानसभा सीट से गृहमंत्री राजनाथ ¨सह के बेटे पंकज ¨सह व मनोज गुप्ता का नाम भावी प्रत्याशी के रूप में प्रमुखता से लिया जा रहा है। इन दोनों नेताओं के नाम पर सहमति नहीं बनने पर मौजूदा विधायक विमला बाथम पर ही पार्टी फिर से दांव खेल सकती है।

सपा ने दादरी से र¨वद्र भाटी, जेवर से बेवन नागर व नोएडा से अशोक चौहान को मैदान में उतारा है। तीनों ही प्रत्याशी मजबूती से अपनी ताल ठोक रहे हैं, लेकिन यदि सपा का कांग्रेस से गठबंधन हुआ और उसके खाते में सीट गई तो सपा प्रत्याशी को मैदान से हटना पड़ सकता है। बसपा ने दादरी से मौजूदा विधायक सतवीर गुर्जर, जेवर से मौजूदा विधायक वेदराम भाटी व नोएडा से रविकांत मिश्रा को टिकट दिया है। सतवीर गुर्जर दो बार व वेदराम भाटी तीन बार से विधायक हैं।

भाजपा ने दादरी से तेजपाल नागर व जेवर ठाकुर धीरेंद्र ¨सह पर दांव लगाकर बसपा प्रत्याशियों को कड़ी टक्कर देने की तैयारी कर ली है। अब सबकी नजर कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा पर लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.