Move to Jagran APP

रात दस बजे के बाद नहीं जलेंगे पटाखे : जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता, नोएडा : दीपावली के अवसर पर रात दस बजे के बाद पटाखे जलाने पर सुप्रीम कोर्ट की ओर स

By Edited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 06:41 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 06:41 PM (IST)
रात दस बजे के बाद नहीं जलेंगे पटाखे : जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

दीपावली के अवसर पर रात दस बजे के बाद पटाखे जलाने पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से रोक लगा दी गई है। कोर्ट के आदेशों का पालन सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए प्रशासन स्तर पर उचित कदम उठाए जाएं, ताकि प्रदूषण को रोका जा सके। ध्वनि व वायु प्रदूषण मुक्त वातावरण में आम व्यक्ति, विशेष कर बच्चे दीपावली की रात आराम से सो सकें। इसलिए जरूरी है कि पुलिस विभाग के अधिकारी सुप्रीम कोर्ट के आदेश का मुस्तैदी से पालन कराएं। यह निर्देश जिलाधिकारी ने पुलिस प्रशासन को जारी कर दिया है।

सेक्टर-27 स्थित जिलाधिकारी कैंप कार्यालय पर बुधवार को उद्योग बंधु बैठक का आयोजन हुआ। इसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी एनपी सिंह ने की। इस मौके पर उद्यमियों की समस्याओं पर नोएडा एंटरप्रिन्योर्स एसोसिएशन (एनईए) अध्यक्ष विपिन मल्हन ने जिलाधिकारी को बताया कि नोएडा के अधिकाश सेक्टरों में अंदरूनी सड़कों की दोनों ओर ठेली, खोमचे, पटरी बाजार, अस्थाई रेस्टोरेंट, बिल्डिंग मैटेरियल, कबाड़ी आदि द्वारा अतिक्रमण किया गया है, जिसके कारण भीतरी सड़कें गंदगी के ढेर में तबदील हो गई हैं। इन मार्गो से गुजरना तक दूभर हो गया है। यदि समय रहते इन्हें नहीं हटाया गया तो ये विकराल रूप धारण कर लेंगे और इन्हें हटाना नामुमकिन हो जायेगा। औद्योगिक सेक्टरों से दीपावली से पूर्व अतिक्रमण को पूर्णरूप से हटाया जाए ताकि यातायात सुगम हो सके और स्वच्छ वातावरण बना रहे। इस मौके पर जिलाधिकारी ने प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिया कि सेक्टर-दो में वाणिज्यकर विभाग की ओर से जब्त की गई गाड़ियों को सड़क से हटाकर किसी अन्य स्थान पर स्थानान्तरित किया जाए। जिन औद्योगिक इकाइयों को कबाड़ी द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्हें चिन्हित कर नोटिस जारी किए जाए। साथ ही पुलिस अधीक्षक से कहा कि औद्यौगिक क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाने प्राधिकरण के साथ मिलकर उचित कदम उठाए जाए।

वर्तमान में विगत कई दिनो से औद्योगिक सेक्टरों, विशेषकर सेक्टर-2, 9, 63, 68 तथा सेक्टर-88 में पेयजल की सप्लाई नहीं हो रही है जिसके कारण उद्यमियों को पानी बाजार से खरीदकर लाना पड़ रहा है। औद्योगिक सेक्टरों में पेयजल की नियमित सप्लाई की जाए। इस पर जिलाधिकारी प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रत्येक सेक्टर में कर्मचारियों को भेजकर जांच कराई जाए। पेयजल उपलब्ध कराने हेतु उचित कदम उठाए जाएं। इस मौके पर एनईए अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन सहित सचिव कमल कुमार, कोषाध्यक्ष एससी जैन, सह-कोषाध्यक्ष नीरू शर्मा अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.