Move to Jagran APP

अपराध की खबरें

मीडिया कर्मी को लिफ्ट देकर लूटपाट जासं, नोएडा : कैब सवार बदमाशों ने मीडिया कर्मी को लिफ्ट देकर लू

By Edited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 06:35 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 06:35 PM (IST)
अपराध की खबरें

मीडिया कर्मी को लिफ्ट देकर लूटपाट

loksabha election banner

जासं, नोएडा : कैब सवार बदमाशों ने मीडिया कर्मी को लिफ्ट देकर लूटपाट की। बदमाश उन्हें दो घंटे तक दिल्ली में घुमाते रहे। कोतवाली सेक्टर-20 में मामले की एफआइआर दर्ज कराई है। बिहार के लखीपुर के रहने वाले समीर कुमार दिल्ली के महीपालपुर में रहते हैं। वह सेक्टर-3 स्थित एक न्यूज चैनल में काम करते हैं। सोमवार रात 11 बजे वह ऑफिस से निकलने के बाद घर जाने के लिए रजनीगंधा पहुंचे। यहा पर वह किसी गाड़ी के इंतजार में खड़े थे। इसी दौरान वहा पर एक कैब आकर खड़ी हुई। कैब चालक ने महीपालपुर छोड़ने के नाम पर उन्हें कार में बैठा लिया। समीर ने बताया कि कार में चालक के अलावा एक युवक आगे और दो पीछे बैठे हुए थे। कैब चलते ही उन्होंने कार के शीशे बंद कर लिए, तो उन्हें पता चला कि वह लोगों ने शराब पी रखी है। उन्हें जबतक समझ में कुछ आता बदमाशों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी और सीट के पीछे डाल दिया। उनके पास पिस्टल और चाकू थे। बदमाश उन्हें करीब दो घटे तक घुमाते रहे। बदमाशों ने मारपीट कर तीनों मोबाइल फोन और पर्स में रखे करीब एक हजार रुपये लूट लिए। समीर के डेबिट कार्ड से पिन नंबर पूछकर पैसे निकालने की भी कोशिश की। हालाकि उनके खाते में पैसे नहीं थे। करीब दो घटे बाद बदमाश उन्हें सुनसान इलाके में फेंक कर चले गए।

डेबिट कार्ड बदलकर 40 हजार निकाले

जासं, नोएडा : महिला का डेबिट कार्ड बदलकर एक युवक ने खाते से 40 हजार रुपये निकाल लिए। महिला की मदद करने के नाम पर युवक ने कार्ड बदला था। पीड़िता के पति ने कोतवाली सेक्टर-24 एफआइआर दर्ज कराई है। मुजफ्फरपुर बिहार के रहने वाले संतोष कुमार श्रीवास्तव सेक्टर-34 ई-ब्लाक में रहते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पत्‍‌नी स्वेता सोमवार रात 8 बजे सेक्टर-34 के ही एटीएम से पैसे निकालने गई थी। पीछे अन्य दो युवक भी लाइन में थे। उन्होंने अपना कार्ड एटीएम में डाला तो युवक ने कहा कि डेबिट कार्ड गलत डाल रही हैं। युवक ने कार्ड लेकर मशीन में लगाया और बैलेंस इन्क्वायरी की बटन पर क्लिक कर दिया। स्वेता जब दोबारा कार्ड लगाकर पिन नंबर डाल रही थी तभी युवक ने एटीएम कार्ड मशीन से निकाल दिया और बदलकर दूसरा आइसीआइसीआइ बैंक का डेबिट कार्ड थमा दिया। जब वह घर पहुंची तो उसके खाते से 40 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। उन्होंने कार्ड देखा तो वह दूसरा था। युवक ने पैसे निकालते समय डेबिट कार्ड का पिन नंबर देख लिया था। संतोष का कहना है कि सेक्टर-34 के ही दूसरे एटीएम से युवकों ने पैसा निकाला है। उन्होंने सेक्टर-24 थाने में मामले की एफआइआर दर्ज कराते हुए एटीएम मशीन में लगे कैमरे की फुटेज निकालने और आरोपियों को गिरफ्तार करने की माग की है।

डेबिट कार्ड बंद होने का झांसा देकर 35 हजार निकाला

जासं, नोएडा : एक युवती से बैंक अधिकारी बनकर एक व्यक्ति ने डेबिट कार्ड की जानकारी लेकर 35 हजार रुपये निकाल लिये। पीड़िता के बेटी के खाते से भी पैसे निकाले गए हैं।

बलिया के रहने वाले शकर सिंह चौड़ा रघुनाथपुर में रहते हैं। वह सेक्टर-58 की एक कंपनी में काम करते हैं। बीती 19 अक्टूबर को उनके मोबाइल पर साइबर ठग ने फोन कर खुद को बैंक अधिकारी बताया। फोन उनकी बेटी भारती ने उठाया था। ठग ने कहा कि उसके पिता का डेबिट कार्ड बंद होने वाला है। चालू रखने के लिए कार्ड नंबर और पिन कोड बता दें। जानकारी देने के बाद ओटीपी नंबर भी पूछ लिया। इसके बाद खाते से 35 हजार रुपये पेटीएम में ट्रासफर कर लिया। मंगलवार को कोतवाली सेक्टर-24 में मामले की एफआइआर दर्ज कराई। शंकर ने ठग के नंबर पर फोन किया तो उसने कहा कि एक गारेंटर का नंबर दो इसके बाद पैसे वापस हो जाएंगे। उन्होंने अपनी बड़ी बेटी निधि सिंह का नंबर दे दिया। ठग ने निधि के भी खाते से 10 हजार रुपये निकाल लिए। दोबारा फोन किया तो ठग और गारेंटर का नंबर मांग रहा था। उन्होंने पुलिस से शिकायत की है। पुलिस मामले की जाच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.