Move to Jagran APP

पशु चोरी के तीन आरोपियों को पीटकर मार डाला

संवाद सहयोगी, दादरी : दादरी कोतवाली क्षेत्र के कैमराला गांव में शनिवार रात पशु चोरी करने आए तीन बदमा

By Edited By: Published: Sun, 02 Aug 2015 07:43 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2015 07:43 PM (IST)
पशु चोरी के तीन आरोपियों को पीटकर मार डाला

संवाद सहयोगी, दादरी : दादरी कोतवाली क्षेत्र के कैमराला गांव में शनिवार रात पशु चोरी करने आए तीन बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़ कर पिटाई कर दी। गंभीर हालत में तीनों को पुलिस ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया। यहां दो की मौत हो गई जबकि एक को दिल्ली रेफर कर दिया गया। रास्ते में उसकी भी मौत हो गई। नाराज कैमराला व आसपास के गांवों के लोग कोट पुल के समीप जीटी रोड पर जाम लगा दिया। पुलिस ने लोगों को समझा कर शांत कराया व जीटी रोड को जाम मुक्त कराया।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि शनिवार रात कैमराला गांव में करीब दो दर्जन बदमाश दो टेंपो व मोटरसाइकिल लेकर पशु चोरी करने घुस गए। वे किसान बाबूराम के घर से पशु (भैंस) चोरी करने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान पशु की रंभाने से घर वालों की नींद टूट गई। घर वालों ने शोर मचाया। चोरों ने उन पर फाय¨रग कर दी। गोली की आवाज सुन कर गांव के अन्य लोग जाग गए। ग्रामीणों ने घेराबंदी कर तीन चोरों को पकड़कर उनकी जमकर पिटाई कर दी। नाराज ग्रामीणों ने चोरों के एक टेंपों में आग लगा दी। घटना की सूचना मिलते ही दादरी पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ा कर तीनों आरोपी अनस, आरिफ व नाजिम निवासी डासना गाजियाबाद को दादरी के नवीन अस्पताल में भर्ती कराया। यहां अनस व आरिफ की मौत हो गई, जबकि दिल्ली ले जाते समय रास्ते में नाजिम की मौत हो गई। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस के रवैये से ग्रामीणों ने जताई नाराजगी

आए दिन पशु चोरी की घटना से नाराज कैमराला समेत आसपास के गांवों के लोग भी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने पुलिस के रवैये से नाराजगी जताते हुए कोट पुल के समीप जीटी रोड पर जाम लगा दिया। लोग तीनों आरोपियों को छुड़ाने की पुलिस कार्रवाई से नाराज थे। जाम लगाने से जीटी रोड के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई। पुलिस ने फरार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनको गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। पुलिस किसान बाबूराम से अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर लेकर मामला दर्ज कर मृतकों के साथी चोरों को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने मौके से एक मोटर साइकिल भी बरामद की है।

---

पूर्व की घटनाएं

- कैमराला में कुछ दिनों पूर्व ही लूटे गए थे आधा दर्जन पशु

-बीते वर्ष दिसंबर में बदमाशों ने कैमराला गांव में किसान धीरज ¨सह को बंधक बनाकर की थी एक दर्जन पशु चोरी

- जनवरी में जारचा के रिठौरी गांव में राजपाल के घर हुई थी पशु चोरी, ग्रामीणों ने चोर मनोज निवासी सरधना को पकड़ कर पुलिस को सौंप दी थी।

- बिसाहडा गांव में रघुराज के घेर से चोरों ने की थी छह पशु चोरी

- पटाडी गांव में पप्पू शर्मा के घेर से बदमाशों ने छह पशु की थी चोरी, चार चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ कर किया था पुलिस के हवाले

-रबुपुरा के नंगला हुकुम ¨सह के घर से चोरी की थी किसानों ने गाड़ी में लगा दी थी आग

----------

मृतकों की पहचान अनस, आरिफ और नाजिम निवासी डासना के रूप में हुई है, लेकिन देर शाम तक बदमाशों के किसी परिजन ने पुलिस से संपर्क नहीं साधा है। गाजियाबाद के मसूरी थाने की मदद से बदमाशों का अपराधिक रिकॉर्ड खंगालने का प्रयास किया जा रहा है।

अनुराग ¨सह, सीओ दादरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.