Move to Jagran APP

उद्यमियों ने खुद संभाली सुरक्षा की कमान

जागरण संवाददाता,ग्रेटर नोएडा: शहर के उद्यमियों ने सुरक्षा की कमान अब खुद संभाल ली है। औद्योगिक क्षेत

By Edited By: Published: Sun, 02 Aug 2015 06:54 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2015 06:54 PM (IST)
उद्यमियों ने खुद संभाली
सुरक्षा की कमान

जागरण संवाददाता,ग्रेटर नोएडा: शहर के उद्यमियों ने सुरक्षा की कमान अब खुद संभाल ली है। औद्योगिक क्षेत्रों में लगातार चोरी और लूट की घटनाएं बढ़ रही हैं। बदमाश आसानी से उद्यमियों और उनके उद्योगों को निशाना बना रहे हैं। अब उद्यमियों ने सुरक्षा कर्मियों की तैनाती उद्योग के आस-पास की है, जिससे उद्योगों को सुरक्षित रखा जा सके। उद्यमियों को भरोसा है कि अब फैक्ट्रियों में होने वाली चोरी की घटनाओं पर लगाम लगेगी।

loksabha election banner

दरअसल, शहर में औद्योगिक क्षेत्रों में सैकड़ों की संख्या में उद्योग लगे है। उद्योगों को सुरक्षित रखने के लिए उद्यमियों ने अब सुरक्षा कर्मी इकाइ का गठन किया है। पुलिस के ढुलमुल रवैये के चलते उद्यमियों ने यह निर्णय लिया है कि अब पूरी रात सुरक्षाकर्मी फैक्ट्री के आस-पास गश्त करेंगे। इसके लिए बाकायदा सुरक्षाकर्मियों की कमेटी बनाई गई है। किस दिन कौन सा सुरक्षाकर्मी ड्यूटी देगा यह फैसला उद्यमी करेंगे। उद्यमी सुरक्षाकर्मियों का पूरा डाटा पुलिस को उपलब्ध कराएंगे। जिससे कि किसी भी आपात स्थिति में पुलिस सुरक्षाकर्मियों से संपर्क कर सकें। उद्योग केंद्र में स्थित फैक्ट्रियों में चोरी की घटनाएं आम बात हो गई है। ईकोटेक तीन थाना प्रभारी दिनेश यादव ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में पीसीआर पूरी रात गश्त करती है। मोबाइल पर भी पुलिसकर्मी तैनात रहते है। हमारा प्रयास है कि उद्यमियों के उद्योग को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएं।

---

शहर में लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ रही है। इससे सबसे ज्यादा टारगेट चोर फैक्ट्रियों को बनाते है। फैक्ट्रियों में सुरक्षा कर्मियों की अलग से तैनाती कर उद्योग को सुरक्षित करने का प्रयास किया जा रहा है।

एसपी शर्मा, उद्यमी

---

पुलिस को उद्यमियों के साथ बैठक करनी चाहिए। जिससे कि उद्यमी अपनी समस्याएं पुलिस के सामने रख सकें। चोरी की समस्या से निपटने के लिए सुरक्षाकर्मियों का सहारा लिया जा रहा है।

रनवीर ¨सह, अध्यक्ष, ग्रेटर नोएडा एंटरप्रिन्योर एसोसिएशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.