Move to Jagran APP

जिले को जल्द मिलेंगी 170 रोडवेज बसें

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : यूपी रोडवेज जिले में बसों की संख्या बढ़ाएगा। जल्द ही नोएडा-ग्रेटर नो

By Edited By: Published: Sat, 04 Jul 2015 06:29 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2015 06:29 PM (IST)
जिले को जल्द मिलेंगी 170 रोडवेज बसें

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : यूपी रोडवेज जिले में बसों की संख्या बढ़ाएगा। जल्द ही नोएडा-ग्रेटर नोएडा डिपो को 170 बसें मिलेंगी। ग्रेटर नोएडा के खाते में 50 बसें आएंगी। 16 जुलाई को एक बैठक लखनऊ में होनी है। जिले के अधिकारियों को पूरी उम्मीद है कि बैठक में बसों की मंजूरी पर अंतिम मुहर प्रबंध निदेशक लगाएंगे।

loksabha election banner

आरएम अतुल त्रिपाठी ने बसों की मांग पूरी करने के लिए प्रबंध निदेशक मुकेश कुमार को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से जिले में 170 बसों की मांग की गई है। आगामी 16 जुलाई को लखनऊ में होनी वाली बैठक में बसों की मांग पर अंतिम मुहर लगेगी। जिले में इन दिनों रोडवेज बसों का टोटा है। बसों की संख्या बढ़ने से हर रूट पर बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे। नोएडा-ग्रेटर नोएडा डिपो में बसों की संख्या बढ़ने से यात्रियों को सहूलियत होगी। वर्तमान में ग्रेटर नोएडा डिपो में 100 बसें है। 50 अतिरिक्त बसें मिलने से डिपो में बसों का टोटा खत्म होगा।

ग्रेटर नोएडा डिपो में बसों की संख्या बढ़ने पर एक्सप्रेस वे के यात्रियों की मुश्किलें समाप्त होंगी। कई बार यात्रियों को रात आठ बजे के बाद बस के इंतजार में एक्सप्रेस वे पर खड़े रहना पड़ता है। इस दौरान बदमाश यात्रियों से लूटपाट करते हैं। ग्रेटर नोएडा डिपो को हाल ही में 25 बसें मिली थीं, जिनका संचालन अलग-अलग रूट पर हो रहा है। सभी बसों की एकाएक खपत से रोडवेज प्रबंधन हैरान है। लेकिन उन बसों से हो रही आमदनी ने प्रबंधन को गदगद होने का मौका दिया है। ज्यादातर बसों को बुलंदशहर रूट पर लगाया गया है। बुलंदशहर रूट पर जाने वाली एक रोडवेज बस को एक चक्कर में सोलह हजार तक की आमदनी होती है।

ग्रेटर नोएडा डिपो के खाते में 50 बसें आएंगी। बसों का संचालन अलग-अलग रूटों पर किया जाएगा। यात्रियों को सहूलियत होगी। उनको बस के इंतजार में खड़ा नहीं रहना पड़ेगा।

सतेंद्र कुमार वर्मा, एआरएम,ग्रेटर नोएडा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.