Move to Jagran APP

एफडीडीआइ मेक इन इंडिया थीम पर प्रदर्शित करेगा उत्पाद

जागरण संवाददाता, नोएडा : भारत सरकार के कामर्स मंत्रालय के मेले का प्रगति मैदान में आयोजन होने जा

By Edited By: Published: Tue, 21 Apr 2015 06:50 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 06:50 PM (IST)
एफडीडीआइ मेक इन इंडिया थीम पर प्रदर्शित करेगा उत्पाद

जागरण संवाददाता, नोएडा :

prime article banner

भारत सरकार के कामर्स मंत्रालय के मेले का प्रगति मैदान में आयोजन होने जा रहा है। इसकी तैयारी तेजी से चल रही हैं। इसकी शुरुआत 23 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। मेले में फुटवियर डिजाइनिंग डेवलेपमेंट इंस्टीट्यूट (एफडीडीआइ) नोएडा के छात्रों को भी अपना स्टॉल लगाने का मौका मिला है। छात्र अपने स्टॉल को प्रधानमंत्री की मेक इन इंडिया थीम पर सजा रहे हैं। वह इसी में एफडीडीआइ के बने उत्पादों को प्रदर्शित करेंगे। ताकि उनकी प्रतिभा और युवाओं को एफडीडीआइ में मिल रहे कौशल विकास का प्रदर्शन भी हो सके।

एफडीडीआइ के छात्रों को कामर्स मंत्रालय के मेले में स्टॉल लगाने का मौका मिला है। यह प्रगति मैदान के हाल नंबर दस में 12वां स्टॉल होगा। छात्रों को इस स्टॉल को लगाने, सजाने, उनके उत्पादों को प्रदर्शित करने की खुली छूट दी गई है। छात्रों ने इसी का लाभ उठाया और स्टॉल में थीम को मेक इन इंडिया थीम देने में जुट गए। छात्र अपने उत्पादों को इसी में प्रदर्शित करेंगे। इन उत्पादों को उन्होंने एफडीडीआइ नोएडा में ही डिजाइन किया है। यहीं उसे मूर्त रूप देने का काम भी किया है। एफडीडीआइ ने छात्रों के उत्पाद प्रदर्शित करने के लिए इसलिए स्टॉल मुहैया कराया है। ताकि यहां आने वाले लोग, उद्यमी, कार्पोरेट घराने तक उनकी प्रतिभा और कौशल पहुंच सके। दरअसल प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले कामर्स मंत्रालय के मेले का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। वह अक्सर अपने भाषणों में मेक इन इंडिया का जिक्र करते हैं। इसी के चलते छात्रों ने एफडीडीआइ के स्टॉल को मेक इन इंडिया की थीम पर तैयार की है।

कामर्स मंत्रालय के मेले में एफडीडीटाई के हाल नंबर दस में 12वां स्टाल लग रहा है। इसे छात्र ही लगा रहे है। उन्होंने इसे मेक इन इंडिया की थीम दी है। इसमें उन उत्पादों को प्रदर्शित किया जाएगा। जिनको उन्होंने एफडीडीआई में बनाए हैं। इस मेले का उदघाटन प्रधानमंत्री करेंगे।

आरती सभरवाल, प्रबंधन, ट्रेनिंग सेल, एफडीडीआइ, नोएडा।

इन्हें भी मिला है मौका :

आइटी, रोजगार परक शिक्षा, मीडिया, कार्पोरेट सेक्टर, मास मीडिया सर्विस सहित दर्जन भार क्षेत्र के स्टॉल होंगे।

इस दिन खुलेगा :

प्रगति मैदान में मेले का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अप्रैल को शाम पांच बजे करेंगे। इसे देखने के लिए लोग 24 अप्रैल से सुबह दस से शाम पांच बजे तक जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.