Move to Jagran APP

किसानों ने किया प्रर्दशन

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : केंद्र सरकार द्वारा जमीन अधिग्रहण कानून में बदलाव किए जाने से नार

By Edited By: Published: Mon, 20 Apr 2015 06:47 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 05:19 AM (IST)
किसानों ने किया प्रर्दशन

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा :

loksabha election banner

केंद्र सरकार द्वारा जमीन अधिग्रहण कानून में बदलाव किए जाने से नाराज किसानों ने सोमवार को कलक्ट्रेट पर प्रर्दशन किया। अखिल भारतीय गुर्जर परिषद के बैनर तले किसान तपती दुपहरी में पैदल मार्च करते कलक्ट्रेट पहुंचे। प्रर्दशन के दौरान किसानों ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि पूंजीपतियों के दबाव में भाजपा सरकार काम कर रही है। बारिश और ओलावृष्टि से किसान तबाह हो गए हैं। फसलों के मुआवजे के लिए किसानों को केंद्र सरकार के सामने भीख मांगनी पड़ रही है, लेकिन सरकार को किसानों की कोई ¨चता नहीं है। इस दौरान प्रधानमंत्री के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें अधिग्रहण कानून में किए गए बदलाव को वापस लेने की मांग की गई।

किसान दोपहर बारह बजे मोजर बियर चौराहे पर एकत्र हुए। हाथों में बैनर व तख्ती लिए किसान कासना-सूरजपुर मार्ग पर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। किसानों ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने किसानों से जो वादा किया था, उसे सत्ता में आते ही भुला दिया गया। भाजपा नेता अब पूरी तरह से पूंजीपति और उद्योगपतियों के फायदे के लिए काम कर रहे हैं। अखिल भारतीय गुर्जर परिषद के प्रदेश अध्यक्ष र¨वद्र भाटी ने कहा कि किसानों के शोषण को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। समूचे देश में भाजपा और प्रधानमंत्री के खिलाफ आंदोलन शुरू किया जाएगा। परिषद के जिला अध्यक्ष प्रदीप भाटी ने कहा कि फसलों के नष्ट होने से किसान बर्बादी के कगार पर पहुंच गए हैं। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज डाढ़ा, जितेंद्र नागर उर्फ जीते भैया, प्रदेश सचिव ईश्वर घंघौला, महेंद्र पहलवान, मोहित भाटी, आलोक नागर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.