Move to Jagran APP

विपक्ष ने नकारा रेल बजट

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : रेल मंत्री ने ट्रेनों के किराए में कोई वृद्धि न कर आम जनता को भले

By Edited By: Published: Thu, 26 Feb 2015 08:26 PM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 05:10 AM (IST)
विपक्ष ने नकारा रेल बजट

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा :

loksabha election banner

रेल मंत्री ने ट्रेनों के किराए में कोई वृद्धि न कर आम जनता को भले ही राहत दी है, लेकिन ट्रेनों की संख्या न बढ़ाने व माल भाड़े में वृद्धि करने की वजह से विपक्षी दलों से इसे नकार दिया है। विपक्षी दलों का कहना है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार सिर्फ कोरा आश्वासन देकर जनता को गुमराह करती है। सरकार को बने दस माह हो गए हैं, लेकिन कोई ऐसा कार्य नहीं किया गया है, जिससे यह कहा जा सके कि इससे जनता को लाभ होगा।

रेल बजट से घोर निराशा हुई। आजादी के समय 54 हजार किमी रेलवे लाइन थी। आजादी के65 वर्ष बाद इसमें मात्र 13 हजार किमी ट्रैक का ही इजाफा हुआ है। यह केंद्र सरकारों की नाकामी का नतीजा है। मोदी सरकार भी कांग्रेस के रास्ते पर ही जा रही है।

नरेंद्र भाटी, पूर्व मंत्री

रेल बजट में नई ट्रेनों की घोषणा न होने से निराशा हुई है। आबादी के अनुपात मेंट्रेनों की संख्या बढ़नी चाहिए थी। बजट में गौतमबुद्धनगर के रेलवे स्टेशनों का कुछ नहीं दिया गया है। ग्रेटर नोएडा रेलवे स्टेशन को मंजूरी तक नहीं दी गई।

सुरेंद्र नागर, पूर्व सांसद

केंद्र सरकार के रेल बजट में कुछ खास नहीं है। मालभाड़े में वृद्धि किए जाने से महंगाई बढ़ेगी। ट्रेनों की संख्या न बढ़ने से आम जनता को सफर में दिक्कत होगी।

सतवीर गुर्जर, विधायक दादरी

जेवर, रबूपुरा, दनकौर व दादरी क्षेत्र से बड़ी संख्या में दूधिया दिल्ली में दूध की सप्लाई करने से ट्रेनों से जाते हैं। दूधियों की संख्या के हिसाब दिल्ली से दनकौर तक एक ट्रेन और चलाने की आवश्यकता थी। इस मांग को बजट में नजर अंदाज कर दिया गया।

वेदराम भाटी, विधायक, जेवर

रेल बजट में कुछ खास नहीं किया गया है। माल भाड़े में वृद्धि से महगाई बढ़ेगी। जनपद के किसी भी स्टेशन पर लंबी दूरी की ट्रेनों के ठहराव की घोषणा नहीं की गई। इससे निराशा हुई।

डा. महेंद्र नागर, जिलाध्यक्ष कांग्रेस

केंद्र ने जनता की भावनाओं की तरफ ध्यान नहीं दिया। मोदी सरकार हर मोर्च पर विफल रही है। रेल बजट से भी निराशा हुई। आम बजट से भी लोगों को अब उम्मीद नहीं है। रेल बजट में गौतमबुद्धनगर की घोर उपेक्षा हुई।

ठाकुर धीरेंद्र सिंह, प्रदेश प्रवक्ता, कांग्रेस

रेल बजट से मायूसी हुई। आम जनता के हितों की तरफ ध्यान नहीं दिया गया। ट्रेनों की घोषणा नहीं की गई। माल भाड़ा बढ़ाने से वस्तुओं के दामों में वृद्धि होगी।

भूपेंद्र चौधरी, जिलाध्यक्ष, सपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.