Move to Jagran APP

बारिश में भी जारी रहा किसानों का धरना

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : शासन से आबादी नियमावली को मंजूरी दिलाने की मांग को लेकर किसानों क

By Edited By: Published: Mon, 26 Jan 2015 07:43 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jan 2015 07:43 PM (IST)
बारिश में भी जारी रहा किसानों का धरना

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा :

loksabha election banner

शासन से आबादी नियमावली को मंजूरी दिलाने की मांग को लेकर किसानों का धरना सोमवार को भी जारी रहा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पिछले एक माह से किसान धरने पर बैठे हैं। सोमवार को बारिश में भी किसान धरने पर डटे रहे। धरना स्थल पर ही किसानों ने ध्वजारोहण कर गणतंत्र दिवस मनाया। उधर, आबादी नियमावली को बुधवार को होने वाली प्रदेश केबिनेट की बैठक में रखे जाने की तैयारी है। सोमवार शाम को प्राधिकरण चेयरमैन व सीईओ रमा रमण लखनऊ पहुंच गए। उन्होंने शासन स्तर पर आबादी नियमावली को लेकर चर्चा की।

वहीं किसान मांग पूरी होने तक धरना देने पर अड़ गए हैं। किसानों ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष से आबादी नियमावली का प्रस्ताव शासन में विचाराधीन है। हर बार होने वाली प्रदेश केबिनेट की बैठक में रखे जाने का प्राधिकरण अधिकारी आश्वासन देते हैं, लेकिन प्रदेश सरकार नियमावली को केबिनेट में नहीं रखती। इससे किसानों का प्रदेश सरकार और प्राधिकरण से विश्वास उठ गया है। अब किसान तभी धरने से उठेंगे, जब आबादी नियमावली को मंजूरी मिल जाएगी। प्राधिकरण किसानों के अडि़यल रुख को देखकर आशंकित है। बुधवार की केबिनेट बैठक में आबादी नियमावली को मंजूरी नहीं मिली तो किसान बिल्डर परियोजनाओं का निर्माण बंद कराने के साथ प्राधिकरण चेयरमैन और प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री राकेश बहादुर के आवास का घेराव कर सकते हैं। इसी के मद्देनजर चेयरमैन रमा रमण पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के बाद लखनऊ चले गए। वहीं बारिश में भी किसान धरना पर बैठे रहे। इस मौके पर मनवीर भाटी, पवन शर्मा, जितेंद्र यादव, धनपाल सिंह, अजय प्रधान, बलराज प्रधान, बिजेंद्र भाटी, लाला यादव, भोपाल सिंह आदि किसान भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.