Move to Jagran APP

प्राधिकरण ने निकाले विकास कार्यो के टेंडर

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने विकास एवं निर्माण कार्यो के लिए टेंडर न

By Edited By: Published: Fri, 19 Dec 2014 07:38 PM (IST)Updated: Fri, 19 Dec 2014 07:38 PM (IST)
प्राधिकरण ने निकाले विकास कार्यो के टेंडर

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा :

loksabha election banner

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने विकास एवं निर्माण कार्यो के लिए टेंडर निकाले हैं। यादव सिंह प्रकरण के बाद टेंडर प्रक्रिया पर उठे सवालों पर विराम लगाते हुए प्राधिकरण ने नई व्यवस्था के तहत दस लाख रुपये से अधिक के सभी टेंडरों के लिए ई-टेंडरिंग शुरू कर दी है। शुक्रवार को निकाले गए सभी टेंडर बैंकों से ऑनलाइन किए जमा किए जाएंगे। विकास कार्यो के लिए जिसका टेंडर सबसे कम दर पर होगा, उसे कार्य कराने का ठेका दे दिया जाएगा। प्राधिकरण में अभी तक दो करोड़ रुपये से अधिक के टेंडरों के लिए ई-टेंडरिंग व्यवस्था थी। यादव सिंह प्रकरण के बाद चेयरमैन व सीईओ रमा रमण ने दस लाख रुपये तक के टेंडरों के लिए ई-टेंडरिंग व्यवस्था की थी।

परियोजना विभाग द्वारा गांव व सेक्टरों में विकास व निर्माण कार्य के लिए शुक्रवार को निकाले गए टेंडरों में सबसे छोटा टेंडर 11 लाख रुपये का है, जबकि सबसे बड़ा टेंडर 17 करोड़ 88 लाख रुपये का है। कुल 58 कार्यो के लिए टेंडर निकाले गए हैं। एक से 13 क्रमांक के टेंडर 20 से 29 दिसंबर तक ऑनलाइन किए जा सकेंगे। इन्हें दो जनवरी को खोला जाएगा। चौदह व पंद्रह क्रमांक के टेंडर 20 दिसंबर से दो जनवरी तक ऑनलाइन किए जाएंगे। पांच जनवरी को इन्हें खोला जाएगा। सोलह से 28 क्रमांक के टेंडरों को 24 दिसंबर से दो जनवरी तक ऑनलाइन किया जा सकेगा। इनके खोलने की तिथि पांच जनवरी रखी गई है। 29 से 43 क्रमांक वाले टेंडरों के लिए 30 दिसंबर से आठ जनवरी तक ऑनलाइन टेंडर भरे जा सकेंगे। इनके खोलने की तिथि 12 जनवरी रखी गई है। सबसे अंत तक 44 से 58 क्रमांक वाले टेंडरों के लिए सात से 16 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा। उन्नीस जनवरी को इन्हें खोला जाएगा। ई-टेंडरिंग के लिए ठेकेदारों को प्राधिकरण आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वह घर बैठे अथवा बैंकों में जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। एसीईओ मानवेंद्र सिंह ने बताया कि प्राधिकरण ने अपना बैंक अकाउंट नंबर दिया है। इसमें आरटीजीएस के जरिए टेंडर की कुल कीमत की दो फीसद धनराशि धरोहर राशि के रूप में जमा करनी होगी। अब दस लाख रुपये से नीचे के कार्यो के लिए ही टेंडर निकाले जाएंगे। इससे ऊपर के कार्यो के लिए ई-टेंडरिंग व्यवस्था होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.