Move to Jagran APP

पेंटिंग प्रतियोगिता में समरविले स्कूल की रही धूम

जागरण संवाददाता, नोएडा : स्टेडियम सास्कृतिक एवं खेलकूद परिसंघ और लायंस क्लब नोएडा की ओर से शुक्रवार

By Edited By: Published: Fri, 28 Nov 2014 07:51 PM (IST)Updated: Fri, 28 Nov 2014 07:51 PM (IST)
पेंटिंग प्रतियोगिता में समरविले
स्कूल की रही धूम

जागरण संवाददाता, नोएडा : स्टेडियम सास्कृतिक एवं खेलकूद परिसंघ और लायंस क्लब नोएडा की ओर से शुक्रवार को नोएडा स्टेडियम में आयोजित किए गए इंटर स्कूल पेंटिंग प्रतियोगिता में समरविले स्कूल ग्रेटर नोएडा की धूम रही। समरविले के छात्रों ने अलग-अलग श्रेणी में शानदार पेंटिंग बनाकर चार पदक जीते। कार्यक्रम का उद्घाटन विधायक विमला बाथम और गौतमबुद्ध बालक इंटर कालेज के प्रिंसिपल राजीव कुमार ने संयुक्त रूप से किया। पुरस्कार वितरण झारखंड के पूर्व गवर्नर प्रभात कुमार और लायन सुनील निगम ने किया।

loksabha election banner

परिसंघ के को- ऑर्डिनेटर प्रोफेसर मिर्जा मोबिन बेग ने बताया कि प्रतियोगिता में 2 मदरसों समेत जिले के 27 स्कूलों के 400 छात्रों ने हिस्सा लिया। पहली से कक्षा 12 तक के छात्रों के लिए प्रतियोगिता में 4 अलग-अलग श्रेणिया बनाई गई थीं। सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक चले इवेंट में प्रत्येक श्रेणी में 10 छात्रों को विजेता ट्राफी प्रदान की गई।

कार्यक्रम में जज की भूमिका के रूप में नारायण बाथम, सुधा सचेदवा और प्रोफेसर सिमी मुर्तजा ने निभाई। प्री प्राइमरी श्रेणी में सरला चोपड़ा डीएवी पब्लिक स्कूल के साहिल ने प्रथम, अंकुर अवाना पब्लिक स्कूल के साहिल ने द्वितीय और कंचन पब्लिक स्कूल के धीरू तृतीय स्थान पर रहे। इस श्रेणी में बेहतरीन पेंटिंग करने वाले अजहरूद्दीन, अरमान, रंजीत, साहिल खान, आरती, साकेत और अरशद खान को प्रोत्साहन पुरस्कार की ट्राफी प्रदान की गई।

प्राइमरी श्रेणी में समरविले स्कूल ग्रेटर नोएडा के अवनि चौधरी ने दोहरी सफलता हासिल करते हुए पहले और आयुषि शर्मा ने दूसरे पुरस्कार की ट्राफी जीती। जबकि अभय कान्वेंट स्कूल निठारी की गुलशन मंसूरी ने तीसरे पुरस्कार पर कब्जा जमाया। इस श्रेणी में शिवाश बनर्जी, चादनी जागृति, पुष्कर, आर्यन कुमार गुप्ता, आसिफ खान, ज्योति रावत और आकाक्षा रॉय को प्रोत्सोहन पुरस्कार प्रदान किया गया। जूनियर कैटिगरी में अशीष कान्वेंट स्कूल की प्रेरणा प्रथम, जूनियर हाई स्कूल निठारी के करण द्वितीय और एमिटी पब्लिक स्कूल की रेशमा तृतीय स्थान पर रहीं। जबकि आकाक्षा ठाकुर, एच श्रेया, आकृति, अनिकेत, मानस, संजना श्रेष्ठ और बरखा को प्रोत्साहन ट्राफी प्रदान की गई।

वरिष्ठ श्रेणी में समरविले स्कूल ग्रेटर नोएडा की रोशनी पहले स्थान पर रहीं। पंचशील बालक इंटर कॉलेज के मेघश्याम दूसरे और समरविले स्कूल ग्रेटर नोएडा की सोमाली ने तीसरे स्थान की ट्राफी जीती। जबकि मोहित कुमार, मानसी बिष्ट, सुरुति, पिंकी कुमारी, हृदेश कुमार, हिमाशु बर्नवल और निर्मला को प्रोत्साहन पुरस्कार प्रदान किया गया। इस मौके पर परिसंघ की संयोजिका इंद्रा चौधरी, अध्यक्ष विमलेश शर्मा, कोषाध्यक्ष नरेंद्र कुच्छल, बृजेश कुमार, अशोक सैनी, जगराम बंसल, अशोक त्यागी, बिंदु त्यागी और लायंस क्लब नोएडा के अध्यक्ष मानसिंह चौहान, डॉ निमेश कुमार, एनके जैन, बीबी खत्री, पीके गुप्ता, सुभाष अग्रवाल समेत कई लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.