Move to Jagran APP

शिक्षकों ने किया बीएसए का घेराव

मुजफ्फरनगर : जिले के प्राथमिक स्कूलों में प्रधानाध्यापक के पदों पर पदोन्नति को लेकर शिक्षकों ने बीए

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 12:02 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 12:02 AM (IST)
शिक्षकों ने किया बीएसए का घेराव
शिक्षकों ने किया बीएसए का घेराव

मुजफ्फरनगर : जिले के प्राथमिक स्कूलों में प्रधानाध्यापक के पदों पर पदोन्नति को लेकर शिक्षकों ने बीएसए का घेराव किया। बीएसए ने बेसिक शिक्षा सचिव को पत्र लिखकर पदोन्नति करने की अनुमति मांगी। इसके बाद शिक्षक शांत हुए।

loksabha election banner

प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन के पदाधिकारियों के नेतृत्व में शिक्षक मंगलवार को बीएसए कार्यालय पहुंचे और बीएसए चंद्रकेश ¨सह यादव का घेराव किया। शिक्षकों ने बीएसए को बताया कि जिले में 838 प्राथमिक स्कूलों में से 450 में प्रधानाध्यापक कार्यरत हैं। बाकी 388 स्कूलों में प्रधानाध्यापक के पद रिक्त हैं। उक्त पदों पर सहायक अध्यापक इंचार्ज के रूप में कार्य कर रहे हैं। वर्ष 2009 से सहायक अध्यापकों की प्रधानाध्यापक पद पर पदोन्नति नहीं हुई है। वहीं जिले में समायोजन व तबादले की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सहायक अध्यापकों के समायोजन व तबादले से पूर्व पदोन्नति की जानी चाहिए। उक्त मांग को लेकर शिक्षकों ने बीएसए को ज्ञापन सौंपा। बीएसए ने तुरंत बेसिक शिक्षा सचिव को सहायक अध्यापकों की प्रधानाध्यापक के पद पर पदोन्नति करने की अनुमति प्रदान करने को पत्र लिखा। इसके बाद शिक्षक शांत हुए। जिलाध्यक्ष कपिल तोमर, उम्मेद चौधरी, अभिलाषा चौधरी, डा. अनुज कुमार, सौराज ¨सह, अनुज राठी, संदीप मलिक, देवराज बालियान, हरेंद्र मलिक, जावेद अहमद, जितेंद्र कुमार, मनोज धामा, राहुल कुमार, गौरव, सचिन राठी व नितिन कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.