Move to Jagran APP

भौतिक विज्ञान के पेपर में हत्थे चढ़ा नकलची

मुजफ्फरनगर : यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। लाला जगदीश प्रसाद

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 12:30 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 12:30 AM (IST)
भौतिक विज्ञान के पेपर में हत्थे चढ़ा नकलची
भौतिक विज्ञान के पेपर में हत्थे चढ़ा नकलची

मुजफ्फरनगर : यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। लाला जगदीश प्रसाद इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट भौतिक विज्ञान में एक नकलची पकड़ा गया। हाईस्कूल विज्ञान में 1478 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। इंटरमीडिएट चित्रलेखा आलेखन में 388 तथा चित्रलेखा प्राविधिक में 28 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

loksabha election banner

गुरुवार को प्रथम पाली में सुबह 7.30 बजे से 10.45 बजे तक हाईस्कूल विज्ञान, इंटरमीडिएट चित्रलेखा आलेखन व चित्रलेखा प्राविधिक की परीक्षा हुई। द्वितीय पाली में इंटरमीडिएट भौतिक विज्ञान द्वितीय प्रश्न पत्र, व्यापारिक संगठन एवं पत्र व्यवहार द्वितीय प्रश्न पत्र, कृषि शस्य विज्ञान की परीक्षा हुई। परीक्षा केंद्रों पर पांच सचल दलों ने छापामारा। लाला जगदीश प्रसाद इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट भौतिक विज्ञान में आतंरिक सचल दल ने एक नकलची पकड़ा। नकलची एसडी इंटर कॉलेज का संस्थागत छात्र है।

डीआइओएस वीपी ¨सह ने बताया कि हाईस्कूल विज्ञान में पंजीकृत 30, 990 में से 29, 512 परीक्षार्थी उपस्थित, जबकि 1478 अनुपस्थित रहे। इंटरमीडिएट चित्रकला आलेखन में पंजीकत 7998 में से 7610 परीक्षार्थी उपस्थित और 388 अनुपस्थित रहे। चित्रकला प्राविधिक में 28 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इसके अलावा बुधवार को इंटरमीडिएट मनोविज्ञान में 15, शिक्षा शास्त्र में 97 तथा तर्कशास्त्र में एक परीक्षार्थी अनुस्थित रहा।

विज्ञान व भौतिकी पेपर देख खिले चेहरे

हाईस्कूल विज्ञान व इंटरमीडिएट भौतिक विज्ञान का पेपर देखकर परीक्षार्थियों के चेहरे खिल गए। विज्ञान के परीक्षार्थी शिवम व साक्षी ने बताया कि पेपर काफी सामान्य था, जिससे हल करने में दिक्कत नहीं हुई। भौतिक विज्ञान का पेपर देकर परीक्षा केंद्र से बाहर निकले परीक्षार्थी मदन, विनीत व आदित्य ने बताया कि पेपर पाठ्यक्रम के अनुसार ही आया। पेपर में कठिन सवाल नहीं थे।

लाला जगदीश प्रसाद इंटर कॉलेज में विज्ञान शिक्षक अजय वत्स ने बताया कि पेपर सामान्य था। इसके चलते परीक्षार्थियों को पेपर हल करने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। भौतिक विज्ञान के शिक्षक जितेन्द्र कुमार ने बताया कि पेपर में कठिन सवाल नहीं थे। इससे सामान्य परीक्षार्थी भी पेपर में अधिक अंक प्राप्त कर सकता है।

इतिहास की परीक्षा आज

शुक्रवार को इंटरमीडिएट में कृषि वनस्पति विज्ञान द्वितीय प्रश्न पत्र, इतिहास प्रश्न पत्र, शस्य विज्ञान प्रथम प्रश्न पत्र, हाईस्कूल में रंजनकला की परीक्षा होगी।

14 परीक्षार्थी रहे नदारद

जानसठ: गोमती कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य हिमांशु आर्य ने बताया कि इंटरमीडिएट व हाईस्कूल के कुल 508 परिक्षार्थियों ने परीक्षा दी, जबकि पांच अनुपस्थित रहे। दूसरी ओर डीएवी कॉलेज में चल रही परीक्षा में आठ छात्रों ने विज्ञान व एक ने कला विषय की परीक्षा नहीं दी। कॉलेज के प्रधानाचार्य इंद्रजीत ¨सह ने बताया कि दूसरी पारी में भौतिक विज्ञान व व्यापारिक संगठन विषय की परीक्षा में कुल 54 छात्र पंजीकृत थे और सभी परीक्षा में उपस्थित रहे।

परिषदीय स्कूलों में हुई परीक्षा

जानसठ : परिषदीय स्कूलों में चल रही परीक्षा में गुरुवार को संस्कृत व खेल एवं स्वास्थ्य विषय की परीक्षा ली गई। उच्च प्राथमिक विद्यालय जानसठ देहात की प्रधानाचार्य सुनीता व विभूति देवी ने बताया कि विद्यालय में कक्षा छह से आठ तक कुल कुल 55 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। इनमें से आठ छात्र-छात्राओं ने अभी तक एक भी परीक्षा में भाग नहीं लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.