Move to Jagran APP

सरकारी दफ्तरों में पीक'दान'

मुजफ्फरनगर: सफाई को लेकर प्रधानमंत्री के बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री ने तल्ख तेवर दिखाये हैं। खासतौर

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 12:22 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 12:22 AM (IST)
सरकारी दफ्तरों में पीक'दान'
सरकारी दफ्तरों में पीक'दान'

मुजफ्फरनगर: सफाई को लेकर प्रधानमंत्री के बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री ने तल्ख तेवर दिखाये हैं। खासतौर पर सरकारी दफ्तरों में गंदगी पर वह खफा हैं लेकिन लगता है कुछ लोग सुधरने को तैयार ही नहीं। प्रधानमंत्री के अभियान के समय धींगामुश्ती के साथ गंदगी करने वालों पर अंकुश लगा था, लेकिन वक्त गुजरने के साथ लोग 'सफाई' शब्द को ही भूल गये। कहीं दफ्तरों की दीवारें पान की पीक से लाल हैं तो कहीं सीढि़यों पर पान मसाले की गंदगी लोगों के सफाईतलब न होने की तस्दीक करती है। 'दैनिक जागरण' टीम ने गुरुवार को कुछ सरकारी दफ्तरों का दौरा कर सफाई का जायजा लिया तो ऐसी दिखी तस्वीर-

loksabha election banner

विकास भवन के प्रवेश द्वार पर ही अस्थायी कूड़ाघर बना है। सीडीओ अंकित कुमार अग्रवाल ने भी दो दिन पहले विकास भवन के निरीक्षण के दौरान कार्यालयों में पान की पीक व गंदगी पाए जाने पर नाराजगी जताई थी। टाउन हाल में स्थित विद्युत विभाग के कार्यालय तथा एआरटीओ कार्यालय की दीवारे भी पान की पीक से रंगी हैं।

पान, गुटखों की पीक से रंगी दीवारें

खतौली: ऊर्जा निगम के एक्सईएन दफ्तर में अधिकारी व कर्मचारी पान व गुटखा मुंह में दबाए तो नजर नहीं आए, लेकिन दफ्तर के जीने में जगह-जगह दीवारें पान व गुटखे की पीक से रंगी नजर आयीं। मेन रोड स्थित बिजलीघर में जहां बिल जमा होते हैं उस कक्ष में दीवारें गंदी पड़ी हैं। तहसील कार्यालय के जीने में भी कई जगह पान व गुटखों की पीक के निशान गंदगी को बयान कर रहे हैं। खंड विकास कार्यालय के भवन की बाहरी दीवार पर भी पीक से गंदी नजर आयीं। ऊर्जा निगम के एक्सइएन अमित कुमार का कहना है कि दीवारों को शीघ्र पेंट कराया जाएगा।

जानसठ में शौकीनों ने लाल की दीवारें

जानसठ:विद्युत कार्यालय की हालत काफी बदतर है। कार्यालय के जीने (सीढ़ी) पर पहुंचते ही दीवारें पीक से सजी दिखती हैं। ऐसा ही कुछ हाल ब्लाक परिसर, तहसील परिसर स्थित कई कार्यालयों के बाहर और थाने की बाहरी दीवारों पर दिखता है। सीएचसी में दीवारों पर यहां-वहां लोगों ने पीक मारी हुई थी। सीओ एसकेएस प्रताप, एसडीओ नरेंद्र ¨सह, सीएचसी प्रभारी डा. अजय कुमार, बीडीओ विजय प्रताप यादव आदि अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने सभी कर्मचारियों को इस संबंध में सख्त हिदायत दी है।

सभी लोग सीएम के आदेश से अवगत हो चुके होंगे। इसके बाद भी सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक लेकर पान-तंबाकू न खाने की हिदायत दी जाएगी। अगर कोई नहीं मानता है तो कार्रवाई की जाएगी।

उमेश कुमार मिश्र, एसडीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.