Move to Jagran APP

कूची और रंगों से दिया मतदान का संदेश

मुजफ्फरनगर : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिले के विभिन्न स्कूल व कालेजों में आयोजित पेंटिंग प्रतिय

By Edited By: Published: Sat, 21 Jan 2017 12:39 AM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2017 12:39 AM (IST)
कूची और रंगों से दिया मतदान का संदेश
कूची और रंगों से दिया मतदान का संदेश

मुजफ्फरनगर : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिले के विभिन्न स्कूल व कालेजों में आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। विद्यार्थियों ने पेंटिंग से लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

loksabha election banner

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत एसडी पब्लिक स्कूल, ग्रेन चेम्बर पब्लिक स्कूल, एसडी पब्लिक स्कूल व डीएवी आदि कालेजों में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। श्रीराम कॉलेज में पोस्टर व स्लोगन प्रतियोगिता हुई। लगभग 500 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इस मौके पर डीएम दिनेश कुमार ¨सह ने कहा कि छात्र-छात्राओं के पोस्टरों पर उकेरे गये चि़त्रों के माध्यम से समाज को संदेश देने की कोशिश की है। ज्यादा से ज्यादा मतदान के फायदों को भी लोगों को समझाया है। कक्षा छह से ऊपर के विद्यार्थियों ने पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। करीब डेढ़ सौ विद्यार्थियों ने लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करती पेंटिंग बनाई। डीएम ने बताया कि चयनित पेंटिंग बनाने वाले विद्यार्थियों को 25 जनवरी को सम्मानित किया जाएगा। एसएसपी बबलू कुमार, बीएसए चन्द्रकेश ¨सह यादव, डायट प्राचार्य प्रवीण कुमार उपाघ्याय, कालेज के निदेशक डा. एनपी ¨सह, कोआर्डिनेटर डा. प्रेरणा मित्तल, निदेशक डा. मनोज धीमान आदि उपस्थित रहे। भागवंती सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में मतदाता जागरूकता चित्रकला प्रतियोगिता में छात्राओं ने रंग बिरंगे आकर्षक चित्र बनाए। एसडी डिग्री कालेज में ललित कला विभाग के तत्वावधान में ड्राइंग एंड पे¨टग प्रतियोगिता हुई। विद्यार्थियों ने पेंटिंग के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। प्राचार्य डा. आरके मित्तल, डा. बसंत कमार, डा. शेखर चंद व डा. अलका बंसल आदि मौजूद रहे। न्यू हराइजन स्कूल में प्रधानाचार्या मीनाक्षी मित्तल के निर्देशन में कला प्रतियोगिता में बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। डीएवी इंटर कालेज में प्रधानाचार्य शिवकुमार यादव के निर्देशन में कला प्रतियोगिता का कराई गई। डायट में आयोजित कला प्रतियोगिता में सीडीओ अंकित अग्रवाल, डायट प्राचार्य प्रवीण कुमार व राजीव गुप्ता आदि मौजूद रहे। इसके अलावा एसडी इंटर कालेज, राजकीय इंटर कालेज, पीआर पब्लिक स्कूल, पीटी ऊषा कन्या इंटर कालेज व कल्याणकारी इंटर कालेज समेत अन्य कालेजों में कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

छपार : गुरु बिरजानंद इंटर कालेज रामपुर में पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य बारूराम शर्मा ने बताया कि मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता कराई गई। ब्रह्म ¨सह, सिदार्थ आर्य, अजय कुमार, ओम कुमार व चन्द्रपाल ¨सह आदि शिक्षकों का सहयोग रहा।

चरथावल : आइजी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। प्रधानाचार्य रेनू गोयल ने कहा कि मतदान हर व्यक्ति के लिए जरूरी है, इसी से विकास की राह खुलती है। इस मौके पर मनीष कुमार, हेमंत कुमार, प्रशांत निलोफर, शिवांगी, निधि व खुशबू आदि का सहयोग रहा। दूधली गांव के महर्षि दयानन्द इंटर कालेज में बच्चों ने नाटक के जरिए मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया। प्रधानाचार्य सुभाष ¨सह, प्रेमसिह, ओमवीर आर्य आदि का सहयोग रहा।

पुरकाजी : लाला सुखलाल सनातन धर्म इंटर कालेज में मतदाता जागरूक अभियान के अन्तर्गत पे¨टग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य देवेन्द्र कुमार ने बताया कि बच्चों ने पे¨टग प्रतियोगिता में बढ़चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी कला का प्रदर्शन किया। इस मौके पर देवेन्द्र कुमार, देवराज ¨सह चौहान, प्रमोद कुमार, धीरज गर्ग, अमित शर्मा, धनप्रकाश, श्याम ¨सह व विनोद पाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.