Move to Jagran APP

सलारपुर में विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत

जानसठ: शनिवार की रात सलारपुर गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने ससुरालिय

By Edited By: Published: Mon, 25 Jul 2016 12:09 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2016 12:09 AM (IST)
सलारपुर में विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत

जानसठ: शनिवार की रात सलारपुर गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस का कहना है कि तहरीर के अनुसार रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आगे की कार्रवाई पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी।

loksabha election banner

शनिवार की रात सलारपुर गांव में नगमा प्रवीन पत्नी कामिल अंसारी का फंदे में टंगा शव घर में मिला। विवाहिता की संदिग्ध मौत की सूचना पर गांव में पहुंची पुलिस ने रात को ही नायब तहसीलदार देवेंद्र शर्मा को बुलाकर शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस मामले में रविवार की सुबह मृतका के पिता अय्यूब ने मृतका के पति, सास, ससुर, ननद, ननदोई व चचिया ससुर के खिलाफ दहेज हत्या करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है।

तहरीर के अनुसार ककरौली क्षेत्र के गांव तिस्सा निवासी नगमा का निकाह करीब तीन साल पहले जानसठ के सलारपुर गांव निवासी कामिल पुत्र मौसम से हुआ था। आरोप है कि निकाह में छह लाख रुपये खर्च होने के बाद भी नगमा के ससुराल वाले दिए गए दहेज से संतुष्ट नहीं थे और आल्टो कार की मांग करते थे। इसके चलते आरोपी नगमा का उत्पीड़न करते थे। पीड़ित ने कुछ समय पूर्व ही आरोपियों को एक लाख रुपये भी दिए थे, बावजूद इसके आरोपी अपनी मांग पर अड़े रहे। आरोप है कि मांग पूरी न होने पर मृतका के पति कामिल, सास उम्मति, ससुर मौसम, चचिया ससुर परवेज, ननद नजमा व ननदोई रिजवान निवासी बरला थाना छपार ने नगमा की हत्या करने के बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए शव फांसी पर लटका दिया था। ससुराल पक्ष का कहना है कि कुछ दिनों से नगमा की अपनी सास के साथ अनबन चल रही थी।

सीओ एसकेएस प्रताप व एसएसआई सर्वेश कुमार ने बताया फिलहाल तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.