Move to Jagran APP

खत्ते की भूमि पर कब्जा करने से ग्रामीण खफा

जानसठ: भोपा क्षेत्र के छछरौली गांव में कुछ दबंगों द्वारा खत्ते की भूमि पर अवैध कब्जा करने से रोष है।

By Edited By: Published: Sat, 28 May 2016 11:55 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 11:55 PM (IST)
खत्ते की भूमि पर कब्जा करने से ग्रामीण खफा

जानसठ: भोपा क्षेत्र के छछरौली गांव में कुछ दबंगों द्वारा खत्ते की भूमि पर अवैध कब्जा करने से रोष है। शनिवार को दर्जनों ग्रामीण प्रदर्शन करते हुए तहसील आए और एसडीएम से उक्त भूमि से अवैध कब्जे हटवाने की मांग की है।

loksabha election banner

शनिवार को भोपा क्षेत्र के गांव छछरौली निवासी मनोज, अनिल, राजेंद्र, इमल¨सह, करतार, गोकल, धर्मबीर, बाबूराम व कंवरपाल आदि सपा नेता इलियास पहलवान के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय आए और प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि गांव स्थित खसरा नंबर 270/2 रकबा 0.374 हेक्टेयर राजस्व रिकार्ड में खत्तों के रूप में दर्ज हैं। सालों से वह वहां कूड़ी आदि डालते आ रहे हैं। कुछ दिन पूर्व गांव के ही कुछ दबंग लोगों ने उक्त भूमि पर अवैध कब्जा करके वहां जाने का रास्ता बंद कर दिया है।

आरोप है कि विरोध करने पर आरोपी लड़ने-मरने को तैयार हो जाते हैं। आरोपियों का कहना है कि उन्होंने उक्त भूमि को अपने नाम ट्रांसफर करा लिया है, जबकि नियमानुसार खत्तों की भूमि का किसी व्यक्ति के नाम ट्रांसफर होना संभव नहीं है। एसडीएम उमेश मिश्रा को दिए ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया यदि प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया तो कभी भी गांव की शांति भंग हो सकती है। एसडीएम उमेश कुमार मिश्रा ने मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.