Move to Jagran APP

आइआइटी पर खड़ी होगी भविष्य की इमारत

मुजफ्फरनगर : अपने बच्चों का सुनहरा भविष्य गढ़ने की जुस्तुजू में जुटे अभिभावकों के लिए बुधवार का दिन

By Edited By: Published: Thu, 28 Apr 2016 12:03 AM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2016 12:03 AM (IST)
आइआइटी पर खड़ी होगी भविष्य की इमारत

मुजफ्फरनगर : अपने बच्चों का सुनहरा भविष्य गढ़ने की जुस्तुजू में जुटे अभिभावकों के लिए बुधवार का दिन कुछ खास रहा। विद्यालयों में इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट के आयोजन के साथ ही सिर्फ छात्र-छात्राओं को ही नहीं बल्कि उनके गुरुजनों व अभिभावकों को भी एक नई राह दिखाई दी। परीक्षा संपन्न होने के साथ ही विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों के मन में परिणाम को लेकर उत्कंठा शुरु हो गई।

loksabha election banner

बुधवार को आइआइटी सीजन-3 की परीक्षा के लिए जीसी पब्लिक स्कूल कूकड़ा रोड पर प्रतिभाग करने वाले परीक्षार्थियों में अलग ही उत्साह देखने को मिला। विद्यालय में परीक्षा आयोजन का समय प्रात: 7.30 से 8.30 रखा गया था। परीक्षार्थी नीयत समय से पूर्व ही सि¨टग प्लान के तहत अपनी-अपनी जगह आकर बैठना शुरु हो गए। नीयत समय पर परीक्षा शुरु हुई तो विद्यालय के करीब 90 छात्र-छात्राओं ने उत्सुकता वश प्रश्न पत्र लेकर उसे हल करना शुरु कर दिया। परीक्षा प्रभारी आशीष कुमार त्यागी के निर्देशन में परीक्षार्थियों ने नीयत समय में प्रश्न पत्र हल कर ओएमआर शीट वापस की।

इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट सीजन तीन का आयोजन जानसठ रोड स्थित स्टे¨पग स्टोन्स स्कूल में भी किया गया। परीक्षा में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं के चेहरों पर इस दौरान एक अलग की खुशी नजर आई। प्रबंधक अभिनव बंसल ने परीक्षा से पूर्व छात्र-छात्रात्राओं का उत्साहवर्धन किया।

-ग्रामीण अंचल में रहा परीक्षा के प्रति विशेष उत्साह

ग्रामीण प्रतिभाएं हर क्षेत्र में अपना विशेष मुकाम बना रही हैं। आइआइटी परीक्षा के दौरान छात्र-छात्राओं में विशेष उत्साह नजर आया। मून लाइट पब्लिक स्कूल सिसौली, स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल मंसूरपुर, हैरिटेज पब्लिक स्कूल बसेड़ा, कृष्णा शिशु सदन जूनियर हाईस्कूल जानसठ में विद्यार्थियों ने अपनी बौद्धिक क्षमता को परखा। उन्होंने कहा कि ऐसी परीक्षाएं भविष्य में भी होती रहनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.