Move to Jagran APP

चारा लेने गए वृद्ध की गोली मारकर हत्या

जानसठ : थाना ककरौली क्षेत्र के जटवाड़ा गांव के एक वृद्ध की रविवार सुबह सलारपुर के जंगल में गंगनहर की

By Edited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 11:43 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 11:43 PM (IST)
चारा लेने गए वृद्ध की गोली मारकर हत्या

जानसठ : थाना ककरौली क्षेत्र के जटवाड़ा गांव के एक वृद्ध की रविवार सुबह सलारपुर के जंगल में गंगनहर की पटरी पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। काफी देर तक पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। बाद में अधिकारियों के आदेश पर ककरौली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस वारदात का कारण जमीन की रंजिश मान रही है।

loksabha election banner

जटवाड़ा गांव निवासी जाकिर (65) पुत्र सफी के जानसठ थाना क्षेत्र के सलारपुर गांव के जंगल में गंग नहर के निकट खेत हैं। वह रविवार सुबह करीब 8.30 बजे रोजाना की तरह जंगल से चारा लेने आए थे। बताया गया कि यहां कुछ लोगों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। सड़क किनारे शव और साइकिल पड़ी देखी तो राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर जानसठ, ककरौली और मीरापुर पुलिस पहुंच गई।

उधर, गांव में मृतक के परिजनों को सूचना मिली तो उनमें कोहराम मच गया और सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। शव गंग नहर की पटरी के किनारे पड़ा था। उसके निकट तीन खोखे और साइकिल भी वहीं पड़ी हुई थी। जाकिर को तीन गोली लगी हुई थी। एक कनपटी पर और दो पेट में, लेकिन वहां खून का एक भी कतरा नहीं था।

काफी देर तक ककरौली और जानसठ पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। उधर, एसपी क्राइम राकेश जौली, एसपी सिटी श्रवण कुमार, सीओ भोपा सूक्ष्म प्रकाश, पीएसी व रामराज व मीरापुर आदि थानों की पुलिस भी पहुंच गई। दूसरी ओर, मामला रंजिशन होने के कारण एहतियात के तौर पर भी प्रशासन ने सतर्कता दिखाते हुए फोर्स मंगा ली थी। एसपी क्राइम राकेश जौली ने बताया कि घटना क्षेत्र तो जानसठ है, लेकिन पीड़ित पक्ष की अपील पर मुकदमा ककरौली थाना क्षेत्र में दर्ज किया जाएगा। घटना से करीब चार घंटे बाद ककरौली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

- घटनास्थल पर ही हो गई थी कहासुनी

हत्या की सूचना मिलत ही जहां सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए थे वहीं दूसरे पक्ष के भी कुछ लोग आ गए थे। अचानक मृतक पक्ष के कुछ लोगों ने एक व्यक्ति के साथ मारपीट शुरू कर दी। मौजूद लोगों ने किसी तरह मामला निपटाया और दूसरे पक्ष के लोगों को समझाकर वहां से भेज दिया। पुलिस को सूचना मिली तो वह भी सतर्क हो गई।

एक दर्जन लोगों पर मुकदमा

सीओ भोपा सूक्ष्म प्रकाश ने बताया कि मृतक पक्ष के अब्दुल वहाब पुत्र फैय्याज ने गांव के ही कुल एक दर्जन लोगों के खिलाफ हत्या और हत्या की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। आरोप है कि सालिम पुत्र अनीस, जियाउल हक पुत्र सईद, नईमुल पुत्र सईद, आस मोहम्मद पुत्र सैदा, जव्वार और सैदा पुत्र रसीद हत्या करने में शामिल हैं और छह अन्य इसी परिवार के नामजद किए गए हैं। उन पर हत्या की योजना बनाने में शामिल होने का आरोप है। सभी के खिलाफ हत्या और हत्या की योजना की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जमीन को लेकर चली आ रही है रंजिश

मृतक के परिजनों की मानें तो यह हत्या रंजिश में की गई है। इस रंजिश की बुनियाद काफी पुरानी है। बताया कि पूर्व ग्राम प्रधान बुंदू ने गांव में ही एक पट्टा आवंटित किया था। इस पट्टे पर कब्जे को लेकर एक ही परिवार के दो भाइयों में विवाद हो गया। इस विवाद में सबसे पहले उक्त ग्राम प्रधान की हत्या की गई। इसके बाद दोनों ओर से एक के बाद एक सात-आठ हत्याएं हो चुकी हैं। इसके चलते वर्तमान में मृतक का एक पुत्र आस मोहम्मद और दूसरे पक्ष के दो लोगों समेत चार लोग जेल में हैं।

इन्होंने कहा..

मृतक पक्ष की अपने ही परिवार के लोगों से पुरानी रंजिश चली आ रही है। मृतक पक्ष की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपी हिरासत में होंगे।

- राकेश कुमार जौली, एसपी क्राइम, मुजफ्फरनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.