Move to Jagran APP

¨हदुओं के एकजुट होने से खत्म होगा आतंकवाद : आदित्यनाथ

तितावी (मुजफ्फरनगर) : गोरखपुर के भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में ¨हदुओं की आबादी घट और

By Edited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 11:41 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 11:41 PM (IST)
¨हदुओं के एकजुट होने से खत्म होगा आतंकवाद : आदित्यनाथ

तितावी (मुजफ्फरनगर) : गोरखपुर के भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में ¨हदुओं की आबादी घट और मुसलमानों की बढ़ रही है। अगर यही हाल रहा तो आने वाले समय में भारत भी मुस्लिम राष्ट्र हो जाएगा। कहा, ¨हदुओं के एकजुट होने से ही आतंकवाद खत्म होगा। योगी आदित्यनाथ योग साधना यशवीर आश्रम बघरा के वार्षिकोत्सव आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

रविवार को आश्रम में संकट मोचन मनोकामना पूर्ण महायज्ञ में भाग लेने और अवैद्यनाथ भवन के शिलान्यास के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सन 1951 की जनगणना में देश में ¨हदुओं की हिस्सेदारी करीब 85 प्रतिशत थी। अब जो आंकड़े आए हैं उसमें यह हिस्सेदारी घटकर 79 प्रतिशत रह गई। मुस्लिमों की हिस्सेदारी बढ़ी है। अगर यही हाल रहा तो आने वाले समय में भारत मुस्लिम देश हो जाएगा। आज देश में आइएस जैसा आतंकवादी संगठन अपना पैर पसारने की कोशिश में लगा है। उसके समर्थन में कश्मीर में झंडे लहराए जा रहे हैं। आदित्य नाथ ने कहा कि छोटी-छोटी बात पर रोज मुस्लिम धर्मगुरु फतवे जारी करते हैं, लेकिन क्या वो इन आतंकवादी संगठनों के लिए कोई फतवा जारी नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि हिन्दू कभी दंगा नहीं चाहता। कहा, लव जेहाद को हथियार के तौर पर इस्तेमाल नहीं करने दिया जाएगा। देश में एक व्यक्ति को एक ही शादी करने की अनुमति के लिए कानून बनाया जाना चाहिए। देश की संस्कृति और सभ्यता की रक्षा के लिए सभी ¨हदुओं को जाति का भेद भुलाकर एकजुट होना होगा। उन्होंने हैदराबाद के ओवैसी बंधुओं पर भी निशाना साधा। इस दौरान लोगों ने प्रदेश का मुख्यमंत्री कैसा हो, योगी आदित्यनाथ जैसा हो के नारे भी लगाए। केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि जब तक यूपी मे सपा की सरकार है तब तक किसानों का गन्ने का भुगतान सही से संभव नहीं है। मिल मालिकों से यूपी सरकार के पारिवारिक रिश्ते हैं। मुकदमा दर्ज होने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है। जब तक मिल मालिकों की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक भुगतान भी नहीं होगा। कार्यक्रम के आयोजक यशवीर महाराज ने कहा कि दंगे में उत्तर प्रदेश सरकार ने एकतरफा कार्रवाई की और बेकसूर लोगों को दंगे का आरोपी बनाकर जेल भेज दिया। सभी को एकजुट होकर ¨हदुत्व की लड़ाई लड़नी होगी। संचालन कपिल देव अग्रवाल ने किया। इससे पूर्व महायज्ञ आचार्य मृगेन्द्र ने संपन्न कराया। पूर्व विधायक अशोक कंसल, राकेश पांचाल, पूर्व सांसद सोहनवीर ¨सह व श्रीमोहन तायल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.