Move to Jagran APP

पहले पुलिस ने महिलाओं को पीटा फिर खुद पिटी

चरथावल (मुजफ्फरनगर) : चरथावल कस्बे के गांव रोनी हरजीपुर में नवविवाहिता के पूर्व पति की शिकायत पर पहु

By Edited By: Published: Sat, 29 Nov 2014 12:34 AM (IST)Updated: Sat, 29 Nov 2014 12:34 AM (IST)
पहले पुलिस ने महिलाओं को पीटा फिर खुद पिटी

चरथावल (मुजफ्फरनगर) : चरथावल कस्बे के गांव रोनी हरजीपुर में नवविवाहिता के पूर्व पति की शिकायत पर पहुंची नकुड़ पुलिस ने जमकर तांडव मचाया। नवविवाहिता को ले जाने का विरोध करने पर पुलिस ने महिलाओं और एक बच्ची को बंदूकों की बटों से पीटा। आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रतिक्रिया में नकुड़ पुलिस को बंधक बनाकर पीटा। पुलिस वाले अपनी स्कार्पियो गाड़ी छोड़ जान बचाकर खेतों के रास्ते निकल भागे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने स्कार्पियों कब्जे में ले ली।

loksabha election banner

सहारनपुर के नकुड़ निवासी नूरजहां का निकाह कुछ साल पूर्व स्थानीय निवासी शहजाद के साथ हुआ था। दोनों के एक बच्चा भी है। करीब दो साल पूर्व पारिवारिक विवाद के चलते उनका तलाक हो गया। इसके बाद नूरजहां अपने मामा के साथ थानाभवन में रहने लगी। नूरजहां का बेटा उसके पूर्व पति के पास ही रहा।

करीब एक माह पूर्व परिजनों ने नूरजहां का निकाह चरथावल थाना क्षेत्र के गांव रोनी हरजीपुर निवासी अय्यूब के साथ कर दिया। शुक्रवार सुबह स्कार्पियों में नूरजहां का पूर्व पति शहजाद नकुड़ पुलिस के साथ रोनी हरजीपुर गांव पहुंचा था। पुलिस कर्मियों ने बताया कि शहजाद ने पत्‍‌नी नूरजहां को यहां जबरन रखने की शिकायत की है। पुलिस नूरजहां को ले जाने लगी तो परिवार की महिलाओं ने विरोध किया। अय्यूब के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने राइफल की बटो से महिलाओं की पिटाई की और घायल कर दिया।

इस दौरान परिवार की एक बच्ची शाइस्ता (7) और गर्भवती महिला रुकसाना पत्‍‌नी शहजाद घायल हो गई। चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे। महिलाओं से मारपीट से क्षुब्ध ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को दबोच लिया। महिला और पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर पीटा। किसी तरह से पुलिसकर्मी हथियार लेकर जंगल की ओर भाग निकले।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्कार्पियो को कब्जे में लेकर घायलों को अस्पताल भिजवाया। अय्यूब की भाभी संजीदा पत्‍‌नी नय्यूब की ओर से नूरजहां के अपहरण और मारपीट की तहरीर दी गई है।

ये हुई घायल

खातून पत्‍‌नी बारू, संजीदा पत्‍‌नी नय्यूम, शब्बो पत्‍‌नी सफेखां, जैबून पत्‍‌नी मांगा, खुर्शीदा पत्‍‌नी अब्दुल, रूकसाना पत्‍‌नी शहजाद और शाइस्ता घायल बताई गई हैं।

11 नवंबर को भी की थी मारपीट

नूरजहां के ससुरालियों ने आरोप लगाया कि 11 नवंबर को शहजाद अपने कुछ साथियों के साथ रौनी हरजीपुर गांव आया था। नूरजहां और परिवार के लोगों से मारपीट की थी। विरोध करने पर नूरजहां पर तेजाब डालने का भी प्रयास किया था। ग्रामीणों ने उस समय भी शहजाद को खदेड़ा था। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि उस समय भी तहरीर दी गई थी और एसएसपी से शिकायत की थी। इसके बावजूद कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस आरोपियों को पकड़ती तो दूसरी बार हमला नहीं होता।

इन्होंने कहा..

नूरजहां का पहला पति नकुड़ पुलिस और महिला पुलिस के साथ यहां आया था। ग्रामीणों ने मारपीट का आरोप लगाया है। कुछ लोग घायल हैं। सहारनपुर पुलिस को सूचना दे दी गई है। जो भी दोषी हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

अरुण सिंह, सीओ सदर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.