Move to Jagran APP

मीनाक्षी सिनेमा हॉल में अंधाधुंध फायरिंग, तीन घायल

By Edited By: Published: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)Updated: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
मीनाक्षी सिनेमा हॉल में अंधाधुंध फायरिंग, तीन घायल

मुजफ्फरनगर :सिविल लाइन क्षेत्र में मीनाक्षी सिनेमा हॉल में मंगलवार दोपहर पल्सर सवार दो हमलावरों ने छपार थाने के हिस्ट्रीशीटर को गोली मार दी। सिनेमा हॉल के कर्मचारी और एक वृद्ध ने हमलावरों को पकड़ने का प्रयास किया तो बदमाशों ने उन्हें भी गोली मार दी। सिनेमा हॉल में भगदड़ मच गयी। दो घायलो को मेरठ रेफर किया गया। वारदात के बाद मीनाक्षी चौक पर बवाल हो गया। भीड़ ने जाम लगाकर वाहनों में तोड़फोड़ का प्रयास किया। पुलिस के साथ हाथापाई की और सिनेमा हॉल पर चढ़ाई कर दी। पुलिस -पीएसी ने हालात काबू किए।

prime article banner

छपार के खामपुर गांव निवासी राजेश त्यागी (34) पुत्र कालूराम थाने का हिस्ट्रीशीटर है। मंगलवार दोपहर करीब 2.45 बजे काले रंग की सेंट्रो कार में राजेश अपनी महिला मित्र रजनी (ब्यूटी पार्लर संचालिका) के साथ मीनाक्षी हॉल में मूवी देखने आया था।

राजेश टिकट लेकर रजनी के साथ सिनेमा हॉल में अंदर जा रहा था। इसी बीच काले रंग की बिना नंबर की पल्सर बाइक पर दो युवक हेलमेट लगाए सिनेमा हॉल पर पहुंच गए। बाइक सवारों ने राजेश को रोक लिया और गाली गलौज करते हुए पिस्टल से गोली मार दी। एक गोली राजेश के गुप्तांगों में लगी, जिससे वह गिर पड़ा। हमलावर बाइक से नीचे उतरा और राजेश के पेट में एक और गोली मार दी।

टिकट काउंटर पर बैठे ऑॅपरेटर रहमान पुत्र फैजान निवासी खालापार ने हमलावरों को पकड़ने का प्रयास किया तो बदमाश ने उस पर भी फायर झोंक दिया। गोली रहमान के हाथ में लगी। इसी दौरान सिनेमा हॉल में काम करने वाले बिट्टू निवासी खालापार के पिता मोहम्मद नजर (62) अपने बेटे का खाना लेकर पहुंचे थे। मोहम्मद नजर डंडा लेकर हमलावरों की ओर दौड़े तो हमलावरों ने उन्हें भी दो गोली (एक पेट और दूसरी कमर में) मार दी। मोहम्मद नजर लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़े। इसके बाद हमलावर बाइक पर सवार होकर बाईपास की ओर फरार हो गए।

अफवाह से मचा बवाल और भगदड़

फायरिंग की आवाज सुनकर सिनेमा हॉल और उसके आसपास भगदड़ मच गई। सिविल लाइन और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। घायल को जिला अस्पताल लाया गया। दो घायलों मोहम्मद नजर और राजेश त्यागी को गंभीर हालत में मेरठ रेफर कर दिया गया। इस दौरान मीनाक्षी चौक पर सांप्रदायिक हमले की अफवाह फैल गई। भीड़ ने कोतवाली इंस्पेक्टर चमन सिंह चावड़ा और उनके साथ आए पुलिसकर्मियों के साथ धक्कामुक्की कर दी। जाम लगा दिया और कुछ वाहनों पर पत्थर भी फेंके। भीड़ सिनेमा हॉल में घुस आई और तोड़फोड़ का प्रयास किया। बामुश्किल उन्हें रोका गया। पीएसी और आधा दर्जन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद हालात पर काबू पाया गया। एसपी सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट समेत कई सीओ मीनाक्षी चौक पर डेरा डालकर बैठ गए।

गायब हुई महिला मित्र

घटना के बाद राजेश की महिला मित्र रजनी गायब हो गयी। लोगों ने उसे तलाशने की कोशिश भी की लेकिन उसका कोई पता नहीं चला।

इन्होंने कहा..

दोनों घायलों की हालत फिलहाल सामान्य है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। फिलहाल घटना का कारण नहीं पता चल सका, लेकिन माना जा रहा है कि रंजिशन घटना को अंजाम दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शी महिला प्रमिला और कुछ अन्य से पूछताछ की जा रही है।

श्रवण कुमार सिंह, एसपी सिटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.