Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी सहायिका की सेवा समाप्त, दर्ज होगी एफआइआर

By Edited By: Published: Sat, 13 Sep 2014 02:48 AM (IST)Updated: Sat, 13 Sep 2014 02:48 AM (IST)
आंगनबाड़ी सहायिका की सेवा समाप्त, दर्ज होगी एफआइआर

मुजफ्फरनगर : चरथावल ब्लाक के ग्राम दूधली में बाल विकास विभाग की सहायिका का शैक्षिक प्रमाण पत्र जांच में फर्जी मिलने के बाद जिला कार्यक्रम अधिकारी ने सहायिका की सेवा समाप्त कर दी है।

loksabha election banner

ये था मामला

चरथावल के आरटीआइ कार्यकर्ता संजय कुमार पुंडीर ने डीएम शामली से जनसूचना अधिकार अधिनियम के तहत दूधली की आंगनबाड़ी सहायिका कौशल कुमारी (पुत्री प्रहलाद सिंह निवासी सिंघाना जींद हरियाणा)पत्नी जबर सिंह के निजाम मेमोरियल जू.हाईस्कूल बुटराडा शामली में शिक्षा ग्रहण करने की जानकारी मांगी थी। आरटीआइ से मिली जानकारी में पता चला कि कौशल कुमारी पुत्री प्रहलाद सिंह निवासी सिंघाना जिला जींद हरियाणा ने 2 जुलाई 1986 से 20 मई 1989 तक निजाम मेमोरियल जूनियर हाईस्कूल बुटराडा शामली में कक्षा छह से आठ तक स्कूल के रिकार्ड के अनुसार कोई शिक्षा ग्रहण नहीं की है।

आरटीआइ कार्यकर्ता संजय कुमार पुंडीर ने सहायिका की नियुक्ति में शैक्षिक कागजात फर्जी होने की पुष्टि के बाद डीएम को शिकायत भेजकर नियुक्ति निरस्त करने की मांग की थी।

जांच में फटे मिले थे पन्ने

शिकायत पर डीपीओ विपिन कुमार मैत्रेय ने चरथावल की कार्यवाहक सीडीपीओ मधुबाला को जांच के लिये स्कूल भेजा था। पहली बार तो सीडीपीओ यह कर वापस लौट आईं कि स्कूल के रिकार्ड के कुछ पन्ने फटे हुए थे। लेकिन आरटीआइ में इसकी पुष्टि होने के बाद डीपीओ ने दोबारा जांच के निर्देश दिए तो कागजात फर्जी होने की पुष्टि हो गई।

-----

इन्होंने कहा..

शैक्षिक कागजात फर्जी होने की पुष्टि के बाद सहायिका की सेवा समाप्त कर दी गई है। प्रभारी सीडीपीओ को सहायिका के खिलाफ फर्जीवाड़ा का मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं।

विपिन कुमार मैत्रेय, डीपीओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.