Move to Jagran APP

पुलिस लाइन के शस्त्रागार में चली गोली, हड़कंप मचा

By Edited By: Published: Sat, 13 Sep 2014 02:47 AM (IST)Updated: Sat, 13 Sep 2014 02:47 AM (IST)
पुलिस लाइन के शस्त्रागार में चली गोली, हड़कंप मचा

मुजफ्फरनगर :पुलिस लाइन मुजफ्फरनगर के शस्त्रागार में कुछ माह पूर्व सिपाही द्वारा खुद को गोली मारने की घटना के बाद शुक्रवार को फिर पुलिस लाइन चर्चा में आ गया। शस्त्रागार में सुबह असलाह बदलते समय बंदूक से गोली चल गई। ड्यूटी पर तैनात क्वार्टर-गार्ड गोली लगने से बाल बाल बचा। हड़कंप मच गया और सूचना पर एसएसपी मौके पर पहुंचे। मामले को दबाने के लिए प्रयास शुरू हो गए। बयान देने को लेकर भी पुलिस अधिकारी कन्नी काटते रहे। मामले में जांच बैठाई गई है।

loksabha election banner

मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन शस्त्रागार में शुक्रवार को करीब नौ बजे कुछ पुलिसकर्मी असलाह बदल रहे थे। सूत्र बताते हैं कि इस दौरान दो पुलिसकर्मी आपस में मजाक करने लगे। इसी बीच एक सिपाही की कम्पलसन बंदूक का ट्रिगर दब गया।

बंदूक से गोली चली और ड्यूटी पर तैनात क्वार्टर-गार्ड के बिलकुल बराबर से निकल गई। गोली की आवाज सुनकर हड़कंप मच गया और कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। आरआई पुलिस लाइन अजय कुमार भी शस्त्रागार में पहुंच गए। आला अधिकारियों को सूचना दी गई, जिसके बाद एसएसपी एचएन सिंह पुलिस लाइन आए। घंटों तक मामले को दबाने का प्रयास किया जाता रहा। पुलिस लाइन में गेट और शस्त्रागार पर सुरक्षा बढ़ा दी गई। फिलहाल मामले में पुलिस अधिकारी जांच कराने की बात कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं।

मीडिया के लाइन में कवरेज पर पाबंदी

पुलिस लाइन में गोली चलने की खबर पर मीडिया पुलिस लाइन पहुंची तो गेट पर ही पुलिसकर्मियों ने सभी को रोक दिया। बताया कि आइआई ने लाइन में मीडिया के घुसने पर पाबंदी लगा दी है। इस बाबत जब आरआई लाइन से बातचीत की तो उन्होंने कप्तान के आदेश का हवाला देकर मीडिया को लाइन में नहीं जाने दिया। इस प्रकरण में एसएसपी एचएन सिंह पल्ला झाड़ते दिखाई दिए और कहा कि केवल वाह्य लोगों की एंट्री पर पाबंदी लगाई गई है।

सिपाही ने शस्त्रागार में किया था सुसाइड

30 जून 2014 को पुलिस लाइन शस्त्रागार में तैनात आर-मोहर्रिर एसपी सिंह ने रिवाल्वर से खुद को गोली मारी थी। वह पारिवारिक समस्याओं और बार्डर स्कीम में ट्रांसफर होने को लेकर काफी परेशान थे। उनकी पत्‍‌नी को मस्तिष्क ज्वर और आर-मोहर्रिर को खून की टीबी थी।

पाकिस्तानी का 'घर' बनी मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन

कुछ ही दिन पूर्व मीडिया ने खुलासा किया था कि पाकिस्तानी नागरिक कासिम को मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन में रखा गया है। ऐसे में आंतरिक सुरक्षा को खतरा है। अधिकारियों की इस लापरवाही के कारण कोई बड़ी घटना हो सकती है।

इन्होंने कहा..

पुलिस लाइन में एक बंदूक में गोली फंस गई थी। इसे निकालने के प्रयास में फायर हो गया। जांच की जा रही है। पुलिस लाइन में बाहरी लोगों की एंट्री बंद की गई है।

एचएन सिंह, एसएसपी मुजफ्फरनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.