Move to Jagran APP

सचिन-गौरव को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

By Edited By: Published: Thu, 28 Aug 2014 08:44 PM (IST)Updated: Thu, 28 Aug 2014 08:44 PM (IST)
सचिन-गौरव को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

जानसठ (मुजफ्फरनगर):

loksabha election banner

कवाल कांड की बरसी को लेकर शंका-आशंका के बीच मलिकपुरा सचिन व गौरव की पहली पुण्यतिथि शांतिपूर्वक मनाई गई। बरसी के आयोजक ने अगली बरसी तक मलिकपुरा में गौरव-सचिन का शहीद स्मारक बनाने की घोषणा की। केंद्रीय राज्यमंत्री डा.संजीव बालियान व भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत सहित हजारों लोगों ने सचिन और गौरव को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। बरसी पर कवाल और मलिकपुरा में पुलिस फोर्स का पुख्ता सुरक्षा चक्र बनाया गया था। कवाल के मुख्य रास्ते से आवाजाही को लेकर बरसी में जा रहे लोगों की पुलिस से मामूली नोकझोंक हुई। मंत्री का काफिला और कारें अंदर गुजारी गई, जबकि खुले वाहन ट्रैक्टर-ट्राली व बाइकों को बाईपास से घुमाया गया।

मलिकपुरा में सचिन व गौरव की गुरुवार को बरसी पर सुबह नौ बजे से हवन शुरू हुआ। सचिन के तीन वर्षीय बेटे गगन को लेकर उसका मामा बरसी में शामिल हुआ। गगन की मां स्वाति घोषणा के बावजूद नहीं पहुंची। शांति हवन में परिवार के सदस्यों रविंद्र चौधरी, बिशन सिंह, राहुल आदि ने आहुति डाली। हवन में बैठी सचिन की बहन बिलख पड़ी।

सुबह से ही कार, ट्रैक्टर-ट्राली व मोटरसाइकिल से मलिकपुरा पहुंचने वाले लोगों का तांता लग गया। कवाल गांव के प्रवेश द्वार पर मौजूद पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रालियों के ग्रामीणों को बाईपास के रास्ते से घुमा दिया। इसको लेकर कुछ ग्रामीणों की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। भाजपा के केंद्रीय कृषि व खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री संजीव बालियान व भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत सहित का काफिला कवाल गांव से होकर मलिकपुरा की बरसी में पहुंचा।

बरसी के आयोजक विरेंद्र प्रमुख ने घोषणा की कि मलिकपुरा में गौरव व सचिन का शहीद स्मारक बनाया जायेगा। यह अगली बरसी तक बनकर तैयार हो जायेगा।

बरसी में थानाभवन विधायक सुरेश राणा, बिजनौर के नूरपुर विधायक लोकेंद्र सिंह चौहान, भाजपा जिलाध्यक्ष सतपाल सिंह पाल, पूर्व सांसद सोहनवीर सिंह, पूर्व मंत्री सुधीर बालियान, उमेश मलिक, चंद्रवीर सिंह एड., बाबूराम बालियान, साध्वी प्राची, विरेंद्र प्रमुख, पूर्व विधायक अशोक कंसल, रवि किरण प्रमुख, वीरपाल निर्वाल, बसपा के पूर्व मंत्री योगराज सिंह, सहित हजारों लोगों ने श्रद्धाजंलि दी। देर शाम बिजनौर के भाजपा सांसद कुंवर भारतेंद्र सिंह ने भी पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

कवाल गांव में अधिकांश मुस्लिम समुदाय की दुकानें बंद रही। गांव की गलियों की पुलिस ने नाकेबंदी कर रखी थी। मुख्य सड़क से लेकर मलिकपुरा गांव तक पीएसी, आरआरएफ व पुलिस और मजिस्ट्रेट तैनात रहे। बरसी के मद्देनजर मुजफ्फरनगर-जानसठ-मीरापुर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही थम गई थी। सुबह में सड़क सूनी रही।

---------

शहनवाज को खिराजे अकीदत

कवाल कांड में मृतक शहनवाज

के परिजनों का दोपहर में मजार पर जाकर फातिहा पढ़ने का कार्यक्रम था। शाहनवाज के ताऊ हाजी नसीम अहमद कुरैशी ने बताया कि कब्रिस्तान में फातिहा पढ़ने का कार्यक्रम रद कर दिया। नमाज के बाद अकीतमंदों ने मस्जिद में ही शाहनवाज को खिराजे अकीदत पेश की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.