Move to Jagran APP

पांच राज्यों में फैला है तांत्रिक महफूज का नेटवर्क

मुरादाबाद : लक्ष्मण हत्याकांड का पर्दाफाश कर भले ही पुलिस ने छह लोगों को जेल भेज दिया ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Oct 2017 02:18 AM (IST)Updated: Tue, 10 Oct 2017 02:18 AM (IST)
पांच राज्यों में फैला है तांत्रिक महफूज का नेटवर्क
पांच राज्यों में फैला है तांत्रिक महफूज का नेटवर्क

मुरादाबाद : लक्ष्मण हत्याकांड का पर्दाफाश कर भले ही पुलिस ने छह लोगों को जेल भेज दिया हो। इसके बाद भी बबलू से लक्ष्मण की जिंदगी का सौदा करने वाला छंगा अभी भी फरार है। वहीं दिल्ली के तांत्रिक की तलाश में लगी पुलिस को भी असफलता ही हाथ लगी है। तांत्रिक महफूज की जानकारी करने पर पुलिस को पता चला कि उसका नेटवर्क उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश तक फैला है। महफूज मानव अंगों की तस्करी कर तंत्र क्रिया करता था। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए चौतरफा जाल बिछा दिया है। वहीं लक्ष्मण के परिवार वालों ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। उनका मानना है कि जब तक छंगा नहीं पकड़ा जाता, तब तक उनके लिए खतरा बना हुआ है। पुलिस लक्ष्मण हत्याकांड के आरोपियों को रिमांड पर लेने की तैयारी भी कर रही है, जिससे कि इस हत्याकांड से जुड़े पहलुओं से धुंध हट सके। दिल्ली के वेलकम निवासी तात्रिक महफूज आलम बड़ा अपराधी है। पुलिस सूत्रों की मानें तो महफूज तंत्र विद्या की आड़ में मानव शरीर के अंगों का कारोबार करता है। बघा गांव निवासी पूर्व प्रधान सालिम जैसे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में उसके तमाम एजेंट हैं, जो उसके इशारे पर सुपारी किलर से संपर्क कर अंगों का इंतजाम करते हैं। इस घटना का पर्दाफाश होने से पुलिस पुराने मामलों की भी जानकारी कर रही है, जिसमें मानव अंगों की तस्करी हुई हो। चार महीने पहले मझोला थानाक्षेत्र सिरकोई भूड़ निवासी युवक का शव अमरोहा में मिला था, जिसका सिर कटा हुआ था। इस हत्याकांड में शामिल कई लोगों को पुलिस गिरफ्तार भी कर चुकी है। मूंढापांडे तथा अन्य ग्रामीण इलाकों में कई मामले सामने आए हैं, जिनमें किसी का हाथ गायब मिला तो किसी का सिर।

loksabha election banner

------------------------

दहशत के कारण टिंकू बीमार, निजी अस्पताल में भर्ती

संवाद सहयोगी, कुंदरकी : लक्ष्मण हत्याकांड का पर्दाफाश हो गया। पुलिस ने हत्या में शामिल अधिकतर हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हत्या की मूल वजह भी खुलकर सामने आ गई है। यह जानकर कि हत्या लक्ष्मण की नहीं टिंकू की होनी थी, टिंकू का दहशत के कारण बुरा हाल है। चूंकि घटना को अंजाम देने वाला छंगा और पिंटू अभी भी फरार हैं। इस कारण टिंकू की हालत खराब है। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नौ सितंबर की रात करीब नौ बजे शिमलाठेर निवासी किसान लक्ष्मण सैनी की गाव के ही बबलू ने तीन लाख रुपये सुपारी देकर लक्ष्मण की हत्या करा दी थी। हत्यारोपी तंत्र क्रिया के लिए उसका सिर अपने साथ ले गए थे। पुलिस ने बबलू समेत छह हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर हत्याकाड का पर्दाफाश कर दिया। हत्यारोपी छंगा और पिंटू फरार चल रहे हैं। पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि पूर्व प्रधान सालिम के माध्यम से दिल्ली के वेलकम निवासी तात्रिक महफूज आलम को सर बीस लाख रुपये में बेचना तय हुआ था। पुलिस सूत्रों की मानें तो हत्या में शामिल पिंटू पुलिस से बचने के लिए निजी अस्पताल में भर्ती हो गया है। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए निजी अस्पताल की घेराबंदी कर प्रयास शुरू कर दिया है।

------------------------

पटरी पर लौट रही शिमलाठेर में जिंदगी

संवाद सहयोगी, कुंदरकी : लक्ष्मण की हत्या को एक महीना पूरा हो गया। एक महीने पहले लक्ष्मण की पत्नी अमरवती सुहागिन थी। दोनों बच्चे अनाथ नहीं थे। एक महीने में ही बड़ा परिवर्तन हो गया। रविवार को जब गांव की सुहागिनें करवा चौथ की पूजा की तैयारी कर रही थीं तो गुमसुम बैठी अमरवती पति की तस्वीर की तरफ निहार रही थी। इस एक महीने में अगर किसी की जिंदगी में उथल पुथल हुई तो वह है अमरवती और उसके दो मासूम बेटे अंकुल और अर्जुन। परिवार वाले लगातार उसे समझा रहे हैं, बच्चों का मन भी बहला रहे हैं। इसके बाद भी अमरवती की आंखें नहीं सूख रही हैं। हत्याकांड का पर्दाफाश न होने से गांव में दहशत थी, लोग अपने काम पर नहीं जा रहे थे। सूरज ढलते ही लोग बदमाशों की दहशत में घरों में घुस जाते थे। इस दहशत को दूर करने के लिए गांव के बाहर पुलिस चौकी खोली गई। सोमवार को गांव में जन जीवन सामान्य दिखाई दिया। ग्रामीण अपनी फसलों को देखने के लिए खेतों पर भी गए।

-----------------------------

तांत्रिक समेत तीन लोगों की तलाश की जा रही है। इनकी गिरफ्तारी के बाद मामले का पूरी तरह से पटाक्षेप होगा।

-उदय शंकर सिंह, एसपी ग्रामीण मुरादाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.