Move to Jagran APP

खेत जाती मासूम पर आवारा कुत्तों के झुंड का हमला, मारकर खा गए

मुरादाबाद में आवारा कुत्तों ने खेत पर धान कटवाने जा रही बालिका को नोंचकर खा डाला और उसका सिर और अन्य हिस्सों से मांस के लोथड़े जंगल में खींच ले गए।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 09:11 PM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 09:19 PM (IST)
खेत जाती मासूम पर आवारा कुत्तों के झुंड का हमला, मारकर खा गए

मुरादाबाद (जेएनएन)। अच्छी-भली खेलती-कूदती मासूम बालिका आवारा खूंखार कुत्तों का शिकार बन गई। मौत भी इतनी वीभत्स कि जिसे देखकर लोगों की रूह कांप गई। खेत पर धान कटवाने जा रही बालिका का कुत्ते सिर और अन्य हिस्सों से मांस के लोथड़े जंगल में खींच ले गए।

loksabha election banner

पढ़ें- लखनऊ एसजीपीजीआइ क्षेत्र में टाइमबम की सूचना से मचा हड़कंप

कुंदरकी थाना क्षेत्र के ग्राम शेखीपुर खास निवासी विजय सिंह जाटव की दस वर्षीय बेटी गुडिय़ा कक्षा तीन की छात्रा थी। शनिवार को विजय धान काटने खेत पर जा रहे थे। इससे पहले गुडिय़ा रिश्तेदारों के बच्चों के साथ उनकी मदद के लिए खेत की तरफ चली गई। रास्ते में पंद्रह-बीस खूंखार कुत्तों ने बच्चों पर हमला कर दिया। बाकी बच्चे तो गांव की ओर दौड़ पड़े, लेकिन कुत्तों ने गुडिय़ा को घेर लिया और गले व हाथ-पैर समेत पूरे शरीर को बुरी तरह काट डाला। कुत्तों को बालिका के शरीर की चीर फाड़ करते देख उधर से गुजरे गांव निवासी मोटा शेर सिंह ने देखकर शोर मचा दिया। उधर बचकर भागे बच्चों ने भी गांव पहुंचकर शोर मचाया तो लोग लाठी-डंडे लेकर दौड़ पड़े और कुत्तों को भगाया। पर तब तक कई कुत्ते सिर और शरीर के अन्य हिस्सों का मांस खा चुके थे।

ग्राम प्रधान राहत अली की सूचना पर सीओ एनपी सिंह व एसडीएम अब्दुल वासित मौके पर पहुंच गए। एसडीएम ने बताया कि मृतका के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायता दिलाने के लिए जिलाधिकारी व शासन को रिपोर्ट भेजी जा रही है । शीघ्र ही कुत्तों को पकडऩे का अभियान भी चलाया जाएगा।

दो से चार लाख में बिक रहे कछुए

चार मासूमों को बना चुके निवाला

आवारा कुत्ते क्षेत्र में अब तक चार मासूमों को अपना निवाला बना चुके हैं। कुत्तों के झुंड ने 13 जनवरी को ग्राम चत्तीपुर रायब नगला निवासी हारुन की बेटी शाबिया और 17 जनवरी को ग्राम मिलक जमापुर निवासी नन्हे हुसैन के पुत्र जुबैर को भी मार डाला था। तीस जुलाई को ग्राम सीलपुर के जंगल में कुत्तों ने जबर सिंह के पुत्र रवि को मार दिया था। शनिवार को गुडिय़ा इनका चौथा शिकार बनी।

बाहर से बुलाई जाएंगी टीमें : डीएम

एक और बालिका की मौत पर जिला प्रशासन भी कुत्तों के आतंक को लेकर गंभीर हो गया है। हालांकि पहले भी जिलाधिकारी द्वारा कुत्तों को पकडऩे के लिए अभियान चलाने की बात कही गई थी, लेकिन इस पर अमल नहीं हो सका था। जिलधिकारी जुहैर बिन सगीर ने बताया कि शेखीपुर में कुत्तों को पकडऩे के लिए अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए बरेली से कुत्तों को पकडऩे वाली टीम बुलाने पर बातचीत चल रही है। इसके साथ ही एसडीएम बिलारी अब्दुल वासित को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि कुत्ते वन्य जीव की श्रेणी में नहीं आते है, इसी कारण वन विभाग ने इन्हें पकडऩे से इन्कार कर दिया है। सीओ एनपी सिंह ने बताया कि कुत्तों को पकडऩे के अभियान में पुलिस भी सहयोग करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.