Move to Jagran APP

दो वक्त के राशन को डीएम की चौखट पर गुहार

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : प्रदेश सरकार हर गरीब की झोली में राशन पहुंचाने की कवायद पर जोर दे रही ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 02:33 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 02:33 PM (IST)
दो वक्त के राशन को डीएम की चौखट पर गुहार
दो वक्त के राशन को डीएम की चौखट पर गुहार

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : प्रदेश सरकार हर गरीब की झोली में राशन पहुंचाने की कवायद पर जोर दे रही है। बीते रोज ही वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़े निर्देश दिए थे। लेकिन इसका असर अफसरों पर होता नहीं दिख रहा है। तहसीलदार, एसडीएम, एडीएम सिटी को शिकायतें की। प्रत्येक की चौखट पर जाकर फरियाद लगाई, कहीं सुनवाई नहीं हुई। लोगों ने कहा तहसील दिवस में शिकायत करो। अत: वहां शिकायत दर्ज कराई। सुनवाई हुई लेकिन जांच तक मामला पहुंचा कार्रवाई नहीं होने पर राशन डीलर के हौसले बुलंद हो गये। तहसील दिवस की शिकायत पर क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी सदर ने नौ जून को जिला पूर्ति अधिकारी को प्रेषित रिपोर्ट में उल्लेख किया कि जिलाधिकारी के आदेशों के क्रम में ग्राम अक्का भीकनपुर में राशन वितरण में अनियमितताएं बरती जा रहीं हैं। तीन जुलाई को मौके पर की गई जांच में भी अनियमितताएं मिलीं। राशन कार्ड तक नहीं बने और गरीब, रिक्शा चालक एवं वीपीएल सूची में शामिल लोगों को राशन नहीं मिल रहा है। इसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारियों ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। इससे दबंग राशन डीलर ने फिर से राशन लेने गए लोगों को धमका कर भाग दिया। ग्राम प्रधान तक की नहीं सुनी। गुरुवार को गांव से लोग रोटी के लिए जमा पैसों को किराये में खर्च करके कलेक्ट्रेट पहुंचे। जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर न्याय की गुहार के लिए बैठ गए। जिलाधिकारी ने हालांकि ग्रामीणों की सुनी और शुक्रवार को फिर बुलाया। ग्रामीणों को आश्वासन नहीं राशन चाहिए था। थक हारकर ग्रामीण दोपहर तीन बजे वापस लौट गए।

prime article banner

------------------

वर्जन

एसडीएम, एडीएम को शिकायत की। तहसील दिवस में शिकायत की जांच में अनियमितताएं मिलीं। इसके बावजदू राशन डीलर मनमानी कर रहा है। गरीबों को राशन नहीं मिल पा रहा है। डीएम ने शुक्रवार को फिर बुलाया है।

-अजीव, ग्राम प्रधान ग्राम अक्का भीकनपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.