Move to Jagran APP

बूंद-बूंद बचाने का अफसरों ने लिया संकल्प

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद: जल संरक्षण के लिए सरकारी दफ्तरों और दीवारों में जल ही जीवन जैसे लिखे व

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 02:23 AM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 02:23 AM (IST)
बूंद-बूंद बचाने का अफसरों ने लिया संकल्प
बूंद-बूंद बचाने का अफसरों ने लिया संकल्प

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद:

loksabha election banner

जल संरक्षण के लिए सरकारी दफ्तरों और दीवारों में जल ही जीवन जैसे लिखे वाक्य खूब नजर आते हैं। यह शब्द जितने देखने और सुनने में अच्छे लगते हैं,उतना इन शब्दों का अनुसरण शायद ही कोई करता होगा। अब आम आदमी की सोच में परिवर्तन लाने के लिए जागरूक करने की जरूरत है। दैनिक जागरण के जल संरक्षण अभियान में अफसर भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। शुक्रवार को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण कार्यालय में आयोजित जल संरक्षण अभियान में अफसरों और कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। जल संरक्षण के लिए अफसरों ने खुद के साथ ही लोगों को भी जागरूक करने का संकल्प लिया। प्राधिकरण सभागार में अपर सचिव चंद्रप्रकाश त्रिपाठी और मुख्य अभियंता इंदूशेखर सिंह ने सभी कर्मचारियों को जल संरक्षण की शपथ दिलाई। कर्मचारियों को संबोधित करते हुए अपर सचिव ने कहा कि जितना जरूरत हो उतना ही पानी का उपयोग करना चाहिए। जल हमारे जीवन की जरूरत है। आवश्यकता से अधिक इसका उपयोग नहीं करना चाहिए। इस दौरान संयुक्त सचिव कमलेश सचान,अधिशासी अभियंता बीरी सिंह के साथ समस्त कर्मचारी और इंजीनियर मौजूद रहे।

.......................

पुस्तिका में भूगर्भ जल संरक्षण की जानकारी

दैनिक जागरण के जल संरक्षण अभियान में सहभागिता निभाते हुए प्राधिकरण भूजल रिचार्ज पुस्तिका का विमोचन किया गया। अपर सचिव, मुख्य अभियंता के साथ संयुक्त सचिव ने पुस्तिका का विमोचन करने के साथ ही सभी कर्मचारियों को वितरित भी की। मुख्य अभियंता इंदूशेखर सिंह ने बताया कि पुस्तिका में भूजल को कैसे संरक्षित किया जा सकता है। इसके बारे में पूरी जानकारी दी गई है। वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम छोटे-छोटे आवासों में बनाकर बरसात के पानी को बचाया जा सकता है। उन्होंने जल संरक्षण अभियान के तहत प्राधिकरण लगभग पांच हजार पुस्तिकाओं का वितरण कर लोगों को जागरूक करने का काम करेगा।

.....................

राहगीरों को वितरित की गई पुस्तिका

प्राधिकरण अफसरों के निर्देश पर कर्मचारियों ने कांठ रोड में राहगीरों को जल संरक्षण से संबंधित पुस्तिका का वितरण किया। इस दौरान जो भी राहगीर थे कर्मचारियों ने उन्हें पुस्तिका देकर जल संरक्षण के बारे में जानकारी दी।

......................

वर्जन---

पर्यावरण और समाज हित में दैनिक जागरण का जल संरक्षण अभियान महत्वपूर्ण है। जनहित के इस अभियान में प्राधिकरण पूरा सहयोग प्रदान करेगा।

चंद्रप्रकाश त्रिपाठी, अपर सचिव, एमडीए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.