Move to Jagran APP

लाठी-डंडों से पीटा फिर तार से गला दबाकर की हत्या

मुरादाबाद : नागफनी थाना क्षेत्र के नवाबपुरा निवासी मजदूर को साथियों ने काम के बहाने से बुलाकर हत्या

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 02:29 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 02:29 AM (IST)
लाठी-डंडों से पीटा फिर तार से गला दबाकर की हत्या
लाठी-डंडों से पीटा फिर तार से गला दबाकर की हत्या

मुरादाबाद : नागफनी थाना क्षेत्र के नवाबपुरा निवासी मजदूर को साथियों ने काम के बहाने से बुलाकर हत्या कर दी। शव भोजपुर थानाक्षेत्र स्थित रामगंगा किनारे छोड़कर हमलावर भाग खड़े हुए। पीड़ित के भाई की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी शुरू की गई है। हत्या का कारण बकाया डेढ़ लाख रुपये मांगने की बात बताई जा रही है।

loksabha election banner

नागफनी थानाक्षेत्र के नवाबपुरा निवासी चेतराम सैनी पीतल फर्म में पॉलिश करते हैं। उनके परिवार में पत्नी चोंदरो तथा तीन बेटियां नीलम, बबिता तथा रजनी हैं। पड़ोस में राम अवतार ठेकेदार रहते हैं। जिनके साथ वह पीतल फर्म में काम करता था। कई सालों का मजदूरी के बकाए लगभग डेढ़ लाख रुपए चेतराम को राम अवतार से लेने थे। बुधवार शाम चेतराम घर में था। उसे मुहल्ले में रहने वाले भगवत, रग्घू, नन्हें, सुरेश तथा डुलिया काम के बहाने ठेकेदार के पास ले गए थे। सभी शराब तोड़ने का काम भी करते थे। भोजपुर थानाक्षेत्र स्थित राम गंगा किनारे बैठकर सभी ने शराब पी। उसके बाद आपस में उनका विवाद हो गया। सभी ने लाठी डंडों से मारपीट कर चेतराम की हत्या कर दी और शव छोड़कर फरार हो गए। गुरुवार सुबह नागफनी पुलिस को शव मिलने की सूचना मिली। चूंकि घटनास्थल भोजपुर थानाक्षेत्र था, लिहाजा नागफनी पुलिस ने थानाध्यक्ष भोजपुर को शव मिलने की जानकारी दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव की शिनाख्त कराई और परिजनों को सूचना दी। मृतक के भाई हेतराम की तहरीर पर पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया और हत्यारोपी भगवंत सैनी को गिरफ्तार कर लिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार चेतराम के चेहरे, गले, हाथ, छाती व पेट पर 16 गंभीर चोटों के निशान हैं। उसकी हत्या तार से गला दबाकर की गई है।

------------------------

ढाई किलोमीटर दौड़ाकर पकड़ा हत्यारोपी

घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने जब मामले की जानकारी की तो थानाध्यक्ष भोजपुर धीरज सोलंकी को हत्यारोपी भगवंत के कुछ दूरी पर होने की जानकारी मिली। जब वह पुलिस के साथ भगवंत के पास पहुंचे तो वह भाग निकला। पुलिस ने ढाई किलोमीटर दौड़ाकर भगवंत को गिरफ्तार कर लिया।

------------------------------------

चेतराम की हत्या में एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

धीरज सिंह सोलंकी, थानाध्यक्ष भोजपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.