Move to Jagran APP

कार-बाइक की मांग पूरी न होने पर टूटे पांच परिवार

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : सतरंगी चकाचौंध के कारण आधुनिकता की ओर समाज के लोग भाग रहे हैं। शादी के

By Edited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 02:40 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 02:40 AM (IST)
कार-बाइक की मांग पूरी न होने पर टूटे पांच परिवार

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : सतरंगी चकाचौंध के कारण आधुनिकता की ओर समाज के लोग भाग रहे हैं। शादी के बाद कहीं विवाहिता के परिवार वालों से कार मांगी जा रही है तो कहीं बाइक। मांग पूरी न होने पर विवाहिता की पिटाई की जाती है, अमानवीय व्यवहार भी किए जाते हैं। कहीं महिलाएं स्वयं खुदकशी कर लेती हैं तो कहीं ससुराल वाले उनकी हत्या कर देते हैं। सोमवार को महिला थाने में पांच मामले सामने आए, जिसमें महिलाओं ने ससुराल वालों की अधिक मांगों के आगे झुकने के बजाय उनसे लड़ना ही अच्छा समझा। ससुरालियों को सबक सिखाने के लिए महिलाएं एसएसपी से मिलीं। तहरीर पर महिला थाने में पांच मुकदमे दर्ज किए गए।

loksabha election banner

------------------

केस:1 :

कांठ थाने के मोढ़ी हजरपुर निवासी किशन की बेटी की शादी 21 अप्रैल 2014 को ऊधमसिंह नगर के वैशाली कॉलोनी काशीपुर निवासी हितेश से हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले कार और सोने की चेन की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर विवाहिता को ससुरालियों ने पीटने के बाद जान से मारने का प्रयास भी किया। पीड़िता की तहरीर पर पति हितेश कुमार, देवर पवन कुमार, सास यशोदा, ससुर मलखान तथा शिव विहार कॉलोनी निवासी अमर सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।

------------------

केस-2 :

ठाकुरद्वारा के धर्मपुर आधा कस्बा निवासी परवीन की शादी 10 अगस्त 2016 को डिलारी थानाक्षेत्र के चांदखेड़ी निवासी मुरथीजुल हसन के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले बोलेरो की मांग कर रहे थे। न देने पर विवाहिता को मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता की तहरीर पर पति मुरथीजुल हसन, महफूज, मुजीब, नसीमा, शौकीन तथा भोजपुर स्थित नावपुर निवासी गुडि़या व रिजवान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।

------------------

केस-3 :

मझोला थानाक्षेत्र के मीरपुर मझोली उत्तरांचल कॉलोनी निवासी दीपिका की शादी 7 दिसंबर 2012 को चंडीगढ़ के अजीतनगर जीरकपुर निवासी पौरुष डेमला से हुई थी। शादी के बाद ससुराली आइ-टेन कार व दो लाख रुपये की मांग करने लगे। न लाने पर दीपिका के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता की तहरीर पर पौरुष डेमला, प्रताप चंद्र डेमला, स्वदेश डेमला तथा सुमित डेमला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।

केस-4 :

ठाकुरद्वारा के भाएपुर जुम्मा अहमद ने बहन समीना की शादी शरीफनगर तुल्लनपुरी निवासी परिवार में की थी। ससुराली दहेज में बीस हजार रुपये, एक भैंस और एक फ्रिज मांग रहे थे। न देने पर समीना के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। समीना के भाई की तहरीर पर वकीला खातून, मुहम्मद उमर, अरशद, जीशान तथा रेशमा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।

----------------

केस-5 :

सम्भल के नखासा स्थित दीपासराय खंडी कोठी निवासी रेशमा की शादी मुहल्ले के हसीब से हुई थी। रेशमा ने एसएसपी को बताया कि उनका पति 19 सितंबर को जेल से छूटकर आया। कल वापस आने की बात कहकर उसे मुरादाबाद के एक होटल में ले गया। रात लगभग तीन बजे गला दबाकर हत्या का प्रयास किया। चीख पुकार सुन आसपास के लोग आ गए, जिन्हें देखकर वह जान से मारने की धमकी देता हुआ भाग गया। पीडि़ता ने बताया कि ससुराल वाले उसे लगातार दहेज के लिए परेशान करते हैं। पीड़िता की तहरीर पर हसीब,नासिर, नाजिम, जावेद, मसरूर, बिलकिस, यासमीन तथा तमकीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.